टीवी शोज और डांस के साथ बॉलीवुड डेब्यू कर बिग बॉस सौजन 16 तक का कैसा रहा Sumbul Touqeer का सफर

1.

टीवी शोज और डांस के साथ बॉलीवुड डेब्यू कर बिग बॉस सौजन 16 तक का कैसा रहा Sumbul Touqeer का सफर 

2.

चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में जी टीवी के  ऐतिहासिक शो 'जोधा अकबर' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुंबुल तौकीर खान आज टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं. 

3.

सुंबुल अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपने डांस के लिए भी जानी जाती है.  2013 में डांस शो 'इंडियाज डांसिंग सुपरस्टार्स' और 2014 में 'हिंदुस्तान का बिग स्टार' जैसे डांस रियलिटी शो में भी पार्टिसिपेट कर चुकी हैं. 

4.

2014-16 में सुंबुल ने 'आहट', 'गंगा', 'बालवीर', 'मन में विश्वास है' जैसी टीवी शो में चाइल्ड एक्ट्रेस की भूमिका निभाकर अपनी अलग पहचान बनाई जिसकी आज तगड़ी फैन फालोइंग है. 

5.

2016-19 के दौरान, वह 'वारिस', 'चक्रधारी अजय कृष्ण', 'चंद्रगुप्त मौर्य', 'इशारों इशारों में' जैसे टीवी शो में भी काम कर इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बनाई है. 

6.

लेकिन संबुल को असली पहचान स्टार प्लस के टीवी शो 'इमली' से मिली है, जिसमें उनके कैरेक्टर को काफी पंसद किया और वो घर घर में फेमस हो गई. 

7.

वहीं टीवी इंडस्ट्री के साथ उन्होंने अपनी किस्मत बॉलीवुड में भी आजमाई और 2019 में आई फिल्म 'आर्टिकल 15 से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. 

8.

टीवी शो और फिल्म के अलावा उन्होंने सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस सौजन 16 में भी भाग लिया और बिग बॉस के इतिहास में 100 से ज्यादा दिनों तक घर में रहने वाली सबसे कम उम्र की कॉम्पिटिटर भी रही. 

9.

फिलहाल एक्ट्रेस सोनी टेलीविज़न शो 'काव्या - एक जज्बा, एक जुनून' में IAS 'काव्या बंसल' का किरदार निभा रही है. उन्हें अपने फँस से खूब सारा प्यार मिल रहा है.