इजरायल को बाइडेन का तोहफा, हमास के सर्वनाश के लिए भेजा 'बाहुबली'

America has sent a dangerous aircraft carrier to help Israel in the war. अमेरिका ने युद्ध में इजरायल की मदद के लिए खतरनाक एयरक्रॉफ्ट कैरियर भेज दिया है.

इजरायल को बाइडेन का तोहफा, हमास के सर्वनाश के लिए भेजा 'बाहुबली'

हमास का सर्वनाश करने और इजरायल को मजबूती देने के इरादे से अमेरिका ने अपना दूसरा बाहुबली खतरनाक एयरक्रॉफ्ट कैरियर भेज दिया है. जो गाजा पट्टी के पास समुद्र में विचरण कर रहा है. परमाणु ऊर्जा से संचालित ये अमेरिकी एयरक्रॉफ्ट कैरियर इतना ज्यादा खतरनाक है कि पल भर में दुश्मन के घर तबाही मचा सकता है.

दरअसल, अमेरिका ने 'इजरायल के खिलाफ शत्रुतापूर्ण कार्रवाइयों को रोकने के लिए' इस विमानवाहक पोत को भेजा है. एक सप्ताह पहले इजरायल पर हुए हमले और उसकी प्रतिक्रिया के मद्देनजर यूएसएस आइजनहावर और उसके संबद्ध युद्धपोत इस क्षेत्र में पहले से ही तैनात कर दिए गए थे. अब एक अन्य वाहक इस समूह में शामिल हो जाएगा.

अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने शनिवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका "इजरायल के खिलाफ शत्रुतापूर्ण कार्रवाई और हमास के हमले के बाद इस युद्ध को बढ़ाने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए" पूर्वी भूमध्य सागर में एक दूसरा विमान वाहक अटैकक ग्रुप भेज रहा है. लॉयड ऑस्टिन ने एक बयान में कहा यह तैनाती वाशिंगटन की इजरायल की सुरक्षा के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता और इस युद्ध को बढ़ाने की कोशिश करने वाले किसी भी राज्य या गैर-राज्य को रोकने के हमारे संकल्प का संकेत देती है.

बता दें कि, हमास और इजरायल के बीच छिड़े इस युद्ध में अब तक 4 हजार के करीब लोग मारे जा चुके हैं. हमास के हमले के बाद ही इजरायल ने घातक गोलाबारी शुरू कर दी थी. हालांकि इससे पहले हमास लड़ाकों ने गाजा पट्टी और इजरायल के बीच भारी किलेबंदी वाली सीमा को तोड़ दिया  था और 1,300 से अधिक इजरायली लोगों को गोलियों से भून दिया था. कुछ को चाकू मार दिया और जलाकर मार डाला. गाजा में, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इज़राइल की प्रतिक्रिया में 2,200 से अधिक लोग मारे गए हैं.