जम्मू कश्मीर: वोटिंग के बीच उमर अब्दुल्ला और सहयोगी कांग्रेस के बीच मतभेद! राहुल गांधी को लेकर कही ये बात

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए हो रहे मतदान के बीच उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस के बीच मतभेद सामने आ रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी को लेकर बयान दिया है।

जम्मू कश्मीर: वोटिंग के बीच उमर अब्दुल्ला और सहयोगी कांग्रेस के बीच मतभेद! राहुल गांधी को लेकर कही ये बात

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आज विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। लेकिन चुनाव के लिए गठबंधन सहयोगियों कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच मतभेद दिखाई दे रहे हैं। सीट-शेयर समझौते के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर, कांग्रेस 32 सीटों पर और सीपीआई (एम) एक सीट पर चुनाव लड़ रही है। शेष छह सीटों पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच 'दोस्ताना मुकाबला' देखने को मिलेगा।

उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज

उमर अब्दुल्ला ने राहुल गांधी से कश्मीर में चुनाव प्रचार खत्म करने और अपना ध्यान जम्मू पर केंद्रित करने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को केवल कश्मीर में प्रचार करने के बजाय जम्मू को प्राथमिकता देनी चाहिए, जहां उसके पास अधिकांश सीटें हैं। मुझे उम्मीद है कि राहुल कश्मीर में एक या दो सीटों पर प्रचार करने के बाद जम्मू पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अंततः कांग्रेस कश्मीर में क्या करती है यह महत्वपूर्ण नहीं है। कांग्रेस जम्मू में क्या करती है यह महत्वपूर्ण है। 

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से, जम्मू के मैदानी इलाकों में कांग्रेस ने उतना काम नहीं किया है, जैसाकि हम उनसे उम्मीद करते हैं। गठबंधन ने जम्मू में जो सीटें दीं उनमें से अधिकांश सीटें कांग्रेस पार्टी को मिलीं, फिर भी, जम्मू में कांग्रेस का अभियान अभी शुरू नहीं हुआ है और केवल पांच दिन बचे हैं। मुझे उम्मीद है कि एक बार जब राहुल घाटी में इस एक सीट पर प्रचार कर लेंगे, तो कांग्रेस अपना सारा ध्यान जम्मू के मैदानी इलाकों पर केंद्रित कर देगी।

दूसरे चरण के चुनाव पर क्या बोले अब्दुल्ला?

अब्दुल्ला ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'हम दस साल से इंतजार कर रहे हैं। पहला चरण अच्छा रहा, हमें दूसरे चरण में भी अच्छे मतदान की उम्मीद है, ये उत्साहजनक रहा है, उम्मीद है कि यह भी मतदान प्रतिशत में बदल जाएगा।'

पीडीपी को घेरते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी भाग्यशाली होगी कि वह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक छोटे से शहर बिजबेहरा से भी जीत हासिल कर ले। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान बुधवार सुबह शुरू हो गया था। 25 लाख से अधिक पात्र मतदाता केंद्र शासित प्रदेश के छह जिलों के 26 निर्वाचन क्षेत्रों में 239 उम्मीदवारों के भाग्य पर मुहर लगाएंगे। प्रमुख उम्मीदवारों में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला बडगाम और गांदरबल दोनों सीटों से, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना नौशेरा विधानसभा सीट से और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा सेंट्रल-शाल्टेंग सीट से ताल ठोक रहे हैं। आखिरी चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।