सत्ता में आने के बाद कैसे-क्या होंगे परिवर्तन, Tejashwi Yadav ने घोषणा पत्र में बताया प्लान

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसका नाम परिवर्तन पत्र रखा गया है, जिसमें जनता से 24 वादे किए गए हैं. Rashtriya Janata Dal (RJD) released its manifesto, named Parivartan Patra, in which 24 promises have been made to the public.

सत्ता में आने के बाद कैसे-क्या होंगे परिवर्तन, Tejashwi Yadav ने घोषणा पत्र में बताया प्लान

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे.     

लोकसभा चुनाव से चंद दिनों पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसका नाम परिवर्तन पत्र रखा गया है, जिसमें जनता से 24 वादे किए गए हैं. इसी के तहत RJD ने सत्ता में आने के बाद 15 अगस्त तक युवाओं को 1 करोड़ सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है. 

घोषणा पत्र में किए ये वादे 

1 करोड़ सरकारी नौकरी का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव का कहना है कि आगामी 15 अगस्त तक युवाओं को बेरोजगारी से आजादी मिल जाएगी. बेरोजगारी बिहार की सबसे बड़ी समस्या है और INDIA गठबंधन की सरकार बनने के बाद हम युवाओं को नौकरी अवश्य देंगे. इसके साथ तेजस्वी यादव ने बिहार की महिलाओं को रक्षा बंधन पर हर साल 1 लाख रुपए की धनराशि देने का भी वादा किया है. इसके अलावा घोषणा पत्र में 500 रुपये के गैस सिलेंडर और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का भी वादा राजद के घोषणा पत्र का हिस्सा है.