कोड ऑफ कंडक्ट का किया उल्लंघन, केस दर्ज, अब BJP में शाम‍िल हुए Youtuber Manish Kashyap

Manish Kashyap आज सांसद और दिल्ली से प्रत्याशी मनोज तिवारी के साथ दिल्ली जाकर गृहमंत्री अमित शाह और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. Today Manish Kashyap along with MP and Delhi candidate Manoj Tiwari will go to Delhi to meet Home Minister Amit Shah and BJP National President JP Nadda.

कोड ऑफ कंडक्ट का किया उल्लंघन, केस दर्ज, अब BJP में शाम‍िल हुए Youtuber Manish Kashyap

बिहार के मशहूर Youtuber Manish Kashyap के BJP जॉइन करने की खबर खासी तूल पकड़ रही हैं. Manish Kashyap आज सांसद और दिल्ली से प्रत्याशी मनोज तिवारी के साथ दिल्ली जाकर गृहमंत्री अमित शाह और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. 

इस मुलाकात क सीधा नतीजा उनके BJP जॉइन करने से है. वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि बिहार में NDA का चुनाव प्रचार करेंगे. मनीष कश्यप को BJP में कोई अहम जिम्मेदारी सौंपने या MLC बनाए जाने की चर्चा है.     

चुनावी रण में उतरे थे Manish Kashyap 

मनीष कश्यप पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार संजय जायसवाल के खिलाफ चुनावी रण में उतरे थे, बता दें कि मनीष कश्यप के तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने और RJD जॉइन करने की चर्चा भी सियासी गलियारों में उठी थी.    

हिंसा वीडियो से चुनाव लड़ने का फैसला 

Manish Kashyap उस समय सुर्खियों में आए थे, जब तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों का विवाद सामने आया और मनीष कश्यप पर हिंसा का फर्जी वीडियो बनाकर वायरल करने के आरोप लगे थे. जिसके बाद तमिलनाडु पुलिस उन्हें बिहार आकर गिरफ्तार करके ले गई थी. हालांकि तमिलनाडु पुलिस ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया था, लेकिन उन्हें बिहार आकर भी बेऊर जेल जाना पड़ा. विवाद से परेशान मनीष कश्यप ने ऐलान किया था कि वे चुनाव लड़कर संसद पहुंचेगे और जनसेवा करेंगे. और अगर किसी राजनीतिक दल से चुनाव टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय नामांकन भरेंगे. इसलिए वे पिछले कई दिन से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव प्रचार कर रहे थे.   

कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन का केस दर्ज

Youtuber Manish Kashyap के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज कर उन पर निर्दलीय चुनाव प्रचार करते हुए कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगा कि उन्होंने पूर्वी चंपारण इलाके में नरकटिया बाजार और बाबा बैकुंठनाथ धाम में पुलिस की परमिशन के बिना चुनाव प्रचार किया. इस मामले में दरपा पुलिस थाने में यूट्यूबर समेत 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. कार्रवाई CO ऋषभ सिंह यादव की शिकायत पर हुई थी और थानाध्यक्ष उमाशंकर माझी ने केस की जांच की थी.