अटल बिहारी वाजपेयी को श्रंद्धाजलि, CM नीतीश कुमार बोले- अटल जी से मेरा विशेष लगाव

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती पर पटना में श्रंद्धाजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया था. A tribute program was organized in Patna on the birth anniversary of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee.

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रंद्धाजलि, CM नीतीश कुमार बोले- अटल जी से मेरा विशेष लगाव

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती पर पटना में श्रंद्धाजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया था. सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अनेक मंत्री उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. 

सीएम नीतीश ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी से मेरा विशेष लगाव हैं और हमेशा रहेगा, वे हमें बहुत सम्मान देते थे. उन्होंने हमें यहां का मुख्यमंत्री बनाया. वे सभी को साथ लेकर चलते थे, हम उनका आजीवन समान करेंगे. 

वहीं महागठबंधन में नाराजगी से जुड़ी खबरों को लेकर नीतीश ने कहा कि वे नाराज नहीं हैं, ना ही उनकी किसी पद को लेकर कोई लालसा है. सब कुछ ठीक है. हम सभी सहयोगी दल मिलकर काम कर रहे हैं. मैंने तो कहा है कि सभी राज्यों में सीट बंटवारे को लेकर सभी घटक दल आपस में बात कर लें और जब बंटवारा हो जाएं तो एक मीटिंग कर बता दें. 

किसके कहने पर किया जिक्र - केसी त्यागी

दिल्ली में 19 दिसंबर को महागठबंधन की चौथी बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें 28 दलों ने हिस्सा लिया था. बैठक में पीएम फेस को लेकर ममता और केजरीवाल ने मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया था, जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार नाराज होकर बैठक से चले गए. जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि ममता बनर्जी ने बैठक में खड़गे का नाम क्यों प्रस्तावित किया?

राहुल गांधी ने फोन पर की बात

उन्होंने कहा कि यह गठबंधन के सभी घटक दलों के बीच मुंबई में तय हो गया था कि किसी का नाम पीएम पद के लिए आगे नहीं किया जाएगा. फिर केजरीवाल और ममता ने मीटिंग से पहले और बाद में खड़गे के नाम ऐलान किया जो कि चौंकाने वाला था. इस बीच नाराजगी की खबरों के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से फोन पर बात की। जानकारी के अनुसार इस बीच दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई.