इंस्टाग्राम नहीं चलाना जानता था पति, 'रीलबाज जेठ से इश्क' लड़ा पत्नी ने मरवा डाला

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पत्नी ने आशिक संग मिलकर अपने पति की हत्या करवा दी। हत्या के पीछे की तत्काल वजह आशिक और पति के बीच कहासुनी थी, लेकिन इसके पीछे बड़ा हाथ मरने वाली की पत्नी का था।

इंस्टाग्राम नहीं चलाना जानता था पति, 'रीलबाज जेठ से इश्क' लड़ा पत्नी ने मरवा डाला

ग्वालियर में हत्या और प्रेम का अनोखा मामला सामने आया है। महिला एडवांस पति चाहती थी। पति जो सोशल मीडिया पर एक्टिव, जिसे इंस्टाग्राम और फेसबुक चलाना आता हो। मगर पति की मोबाइल और सोशल मीडिया में बिल्कुल भी रूचि नहीं थी। इसी बीच महिला के ममेरे जेठ से अवैध संबंध बढ़ने लगे। जेठ भी अनपढ़ था, मगर सोशल मीडिया की ओलम, गिनती और ए बी सी डी... बखूबी जानता था। इसके बाद पत्नी की जेठ यानी सोशल मीडिया के हीरो से नजदीकियां बढ़ीं तो वहीं सोशल मीडिया के जीरो यानि उसके पति से दूरियां बढ़ने लगी थीं। बढ़ती दुरियों के चलते पत्नी ने आशिक संग पति को रास्ते से हटाने की सोची और उसको मौत के घाट उतार दिया।

पत्नी ने आशिक संग बनाया हत्या का प्लान

ग्वालियर के एसडीओ संतोष पटेल ने बताया है कि भिंड आलमपुर निवासी महावीर शरण कौरव की पत्नी ज्योति कौरव ने मामा के लड़के जेठ, सुरेंद्र कौरव के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी है। ज्योति ने प्लान बनाया था कि मेरे पति को जेल में मिलने के बहाने ग्वालियर ले जाओ और फिर रास्ते में उसका काम तमाम कर दो। महावीर को उसके मामा का लड़का आरोपी सुरेंद्र कौरव, ग्वालियर जेल में बंद हत्या के प्रयास के आरोपी से मिलने का कहकर ले गया था।

गांजा पीकर दिया हत्या को अंजाम

जेल में मिलने के बाद दोनों ग्वालियर से आलमपुर के लिए निकले। इसी बीच रास्ते में कई बार महावीर की पत्नी का फोन सुरेंद्र के पास आया। एकांत इलाका देखकर दोनों रुके और साथ में गाजा पिया। इस बीच महावीर ने पूछा कि तुमको बार-बार ज्योति का फोन क्यों आ रहा है। इस पर दोनों में कहासुनी हो गई। तो सुरेंद्र ने महावीर के सिर पर पत्थर दे मारा। नशे में चूर महावीर की मौत हो गई।

हत्या के बाद सबूत छिपाने की कोशिश

इसके बाद महावीर की लाश को ठिकाने लगाया। सुरेंद्र ने लाश को कुएं में फेक दिया और उसका फोन और पर्स अपने पास रख लिया। प्रेमिका को फोन पर काम तमाम होने की जानकारी दी। इस पर ज्योति ने उसे सबुत छिपाने को कहा- फोन और कपड़े कहीं छुपा दो। बाइक को नहर के बंबा में रख दो। उसने सुरेंद्र को पैसे भी ट्रांसफर किए और कहा कि नए कपड़े खरीदकर अयोध्या चले जाओ। कोई तुम पर शक नहीं करेगा।

पत्नी ने लिखाई गुमशुदगी की शिकायत मगर हो गया खेल

हत्या के पांच घंटे बाद ज्योति अपने ससुर के साथ थाना पहुंची और पति की गुमशुदगी की सूचना दी। मगर बाद में पुलिस को शक हुआ तो पूछताछ की गई। आरोपी सुरेंद्र ने बताया कि कुछ साल पहले उसकी पत्नी की कैंसर के चलते मौत हो गई थी। उसके बाद ज्योति से उसकी नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। करीब डेढ़ साल से दोनों के संबंध थे। मगर महावीर को हमारे रिश्ते के बारे में शक होने लगा था। घटना वाले दिन भी महावीर ने मेरे पास ज्योति का फोन आने के कारण शक किया था। इससे विवाद हुआ और फिर मैंने उसकी पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी।

डीएसपी संतोष पटेल ने बताया है कि घटना के समय से ही मृतक की पत्नी से बात होने के सबूत मिलने पर ज्योति का मोबाइल देखा गया। मगर उसने फोन फॉर्मेट कर दिया था। शक होने पर जब उससे पूछताछ की गई तो महिला ने सारा मामला खुलकर सामने रख दिया।