IAF की महिला अफसर ने सीनियर पर लगाया रेप का आरोप, बोलीं- कमरे में आने को कहा और जबरन...

indian army, rape, Jammu and Kashmir, जम्मू कश्मीर, सेना, आरोपी, जांच, पुलिस

IAF की महिला अफसर ने सीनियर पर लगाया रेप का आरोप, बोलीं- कमरे में आने को कहा और जबरन...

महिला ने शिकायत में कहा, 'पार्टी के बाद स्टेशन पर विंग कमांडर ने मुझसे पूछा कि क्या आपको गिफ्ट मिला है? मैंने कहा कि मुझे कुछ नहीं मिला। तो उसने मुझे अपने कमरे में आने को कहा जहां बहुत से उपहार रखे हुए थे।

वायु सेना स्टेशन श्रीनगर पर तैनात महिला फ्लाइंग ऑफिसर ने रेप का आरोप लगाया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे लेकर सीनियर अधिकारी विंग कमांडर के खिलाफ यौन और मानसिक उत्पीड़न करने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस थाना बडगाम में रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 376(2) के तहत आरोपी विंग कमांडर के खिलाफ FIR दर्ज हुई। महिला अधिकारी ने अपनी शिकायत में कहा कि यह घटना 31 दिसंबर, 2023 की रात को श्रीनगर के वायु सेना स्टेशन में नए साल की पार्टी के दौरान हुई थी।

महिला ने शिकायत में कहा, ‘पार्टी के बाद स्टेशन पर विंग कमांडर ने मुझसे पूछा कि क्या आपको गिफ्ट मिला है? मैंने कहा कि मुझे कुछ नहीं मिला। तो उसने मुझे अपने कमरे में आने को कहा जहां बहुत से उपहार रखे हुए थे। जैसे ही मैं उसके साथ कमरे में गई। उसने मेरे साथ जबरदस्ती करनी शुरू कर दी। मैंने उसे रोकने की बार-बार अपील की। मेरे विरोध करने के बावजूद वह नहीं माना और मेरा यौन उत्पीड़न किया।’ 

5 अन्य अधिकारियों पर जांच में गड़बड़ी का आरोप
महिला अधिकारी ने अपनी शिकायत में विंग कमांडर पर अपने कमरे में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। पीड़ित महिला अधिकारी ने 5 अन्य अधिकारियों पर जांच में गड़बड़ी, पीछा करने, उत्पीड़न और मानसिक यातना देने का भी आरोप लगाया। पीड़िता की शिकायत के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज किया। एक निरीक्षक रैंक के अधिकारी को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की विस्तार से जांच की जा रही है।