कौन कर रहा है भारतीय नेताओं के फोन हैक? एप्पल ने भेजा अलर्ट

Apple company has sent security alert to many opposition leaders. विपक्ष के कई नेताओं को एप्पल कंपनी ने सिक्योरिटी अलर्ट भेजा है.

कौन कर रहा है भारतीय नेताओं के फोन हैक? एप्पल ने भेजा अलर्ट

एप्पल के फोन को सबसे सुरक्षित माना जाता है. कहा जाता है कि एप्पल के फोन हैन नहीं किए जा सकते हैं. लेकिन, इस बीच चौंकाने वाला खुलासा हुआ है और विपक्ष के कई नेताओं ने अपने एप्पल फोन के हैक करने का दावा किया है. नेताओं के अलावा कुछ पत्रकारों को भी एपल के जरिए अलर्ट मैसेज मिलने की बात सामने आई है.

विपक्षी नेताओं ने दावा किया गया है कि, उनके आईफोन पर एक अलर्ट मैसेज आया है. मैसेज में ये बताया गया है कि, उनके फोन को स्टेट स्पॉन्सर अटैकर टारगेट कर रहे हैं. अलर्ट में कहा गया है कि, हैकर उनके फोन से जानकारियों को लेने की कोशिश कर रहे हैं. इस संदेश के मुताबिक, वॉर्निंग में ये भी कहा गया है कि दूर से उनके फोन के डेटा, कैमरा, माइक्रोफोन को कंट्रोल किया जा सकता है. 

जिन नेताओं को एपल के जरिए अलर्ट भेजा गया है, उसमें टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी मेंबर पवन खेड़ा, शिवसेना (यूबीटी) की नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, कांग्रेस सांसद शशि थरूर, सीपीआई-एम नेता सीताराम येचुरी, आप सांसद राघव चड्ढा शामिल हैं. इसके अलावा एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को भी अलर्ट भेजा गया है.

गौर करने वाली बात ये है कि, जिन भी नेताओं को अलर्ट भेजा गया है वो सभी I.N.D.I गठबंधन का हिस्सा हैं. इस अलर्ट के पीछे सभी राजनीतिक पार्टियों के अपने-अपने मत हैं. विपक्ष का कहना है कि, ये केंद्र की एनडीए सरकार के इशारों पर हो रहा है. वहीं, एनडीए इन आरोपों का खंडन कर रहा है. साथ ही सवाल एप्पल कंपनी पर भी उठ रहे हैं. सवाल ये कि, क्या एप्पल के पास ये अधिकार हैं कि, वो बिना पुख्ता सबूतों के शेयर किए स्टेट के खिलाफ इतने बड़े आरोप कैसे लगा सकता है?