'सीएम मोहन यादव का हूं 'खास'..' 10वीं फेल ठग ने पूरा सिस्टम हिला दिया !

In MP, a person cheated lakhs of rupees in the name of CM Mohan Yadav. एमपी में एक शख्स ने सीएम मोहन यादव के नाम पर की ठगे लाखों रुपये.

'सीएम मोहन यादव का हूं 'खास'..' 10वीं फेल ठग ने पूरा सिस्टम हिला दिया !

मध्य प्रदेश की कमान संभाले सीएम मोहन यादव को एक महीने हुआ है. उन्होंने काम से एक अलग मिसाल पेश की है. इस दौरान उनके नाम का इस्तेमाल कर एक शख्स ने ऐसी ठगी की है, जिसने पूरे सिस्टम को हिला डाला...और सबसे बड़ी बात...ठगी करने वाला 10वीं फेल है...10वीं फेल इस युवक ने लोगों को नौकरी और ट्रांसफर का ऐसा झांसा दिया कि, उनसे लाखों रुपए ठग लिए. 

दरअसल, इंदौर के कैसरबाग रोड पर नवीन सिंह रहता है. नवीन पहले आरएसएस से जुड़ा था. मोहन यादव के सीएम बनने के बाद वो खुद को उनका करीबी और खास बताता था. इस दौरान उसने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी की है. यही नहीं, कुछ लोगों से उसने पार्टी में भी पद दिलाने के लिए रुपए लिए हैं. ऐसी शिकायतें लगातार मिल रही थी. इसके बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने उसे उठाया है और पूछताछ की जा रही है.

आरोपी नवीन सिंह इंदौर में ड्राय फ्रूट की दुकान चलाता है. वो 1998 से 2007 तक संघ के लिए काम करता रहा है. उसके परिवार के लोग भी संघ से कथित रूप से जुड़े हुए हैं. वहीं, वो एमपी के कांग्रेस के एक बड़े नेता से भी जुड़ा रहा है जो इंदौर के रहने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि, आरोपी एक जनवरी को भोपाल आया था. यहां शिक्षा संघ के पदाधिकारियों से होटल में मिलकर नियुक्ति की बात की थी. आरोपी ने उनमें से कुछ लोगों से ट्रांसफर के नाम पर पैसे लिए हैं. क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही ये जानकारी इकट्ठा कर रही है, उसके संबंध किन लोगों से हैं और कितने लोगों से पैसे लिए हैं