कौन हैं Devendra Yadav? जो संभालेंगे दिल्ली के कांग्रेस की कमान

Devendra Yadav होंगे दिल्ली कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष Devendra Yadav will be the interim president of Delhi Congress.

कौन हैं Devendra Yadav? जो संभालेंगे दिल्ली के कांग्रेस की कमान

अरविंदर सिंह लवली के बाद Devendra Yadav को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. Devendra Yadav पंजाब में कांग्रेस के प्रभारी और कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के भी सदस्य हैं. इससे पहले वो उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रभारी भी रह चुके हैं. 

नियुक्ति अभी अंतरिम है 

लोकसभा चुनाव 2024 के चलते यह नियुक्ति अभी अंतरिम रूप में की गई है. अनुमान है कि बाद में यादव को स्थायी अध्यक्ष का दर्जा दे दिया जाएगा. चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन, प्रचार, सिंबल बांटने समेत अन्य कामों में पार्टी अध्यक्ष की जरूरत पड़ती है. लोकसभा चुनाव के चलते पार्टी आलाकमान के बाद फिलहाल स्क्रीनिंग का समय नहीं है. 

पहचान है देवेंद्र यादव की 

देवेंद्र यादव की बादली, स्वरूप नगर, समयपुर, सिरसपुर, यादव नगर, बादली गांव, भलस्वा डेरी, जहांगीरपुरी समेत अन्य इलाकों में मजबूत पकड़ मानी जाती है. उन्होंने उत्तर पश्चिम दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी काम किया है. दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन के करीबी नेताओं में उनकी गिनती होती है. 

2008 से 2013 तक देवेंद्र यादव दिल्ली की बादली विधानसभा सीट से विधायक रहे थे. बता दें दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हैं. इस बार कांग्रेस दिल्ली में आप के साथ चुनाव मैदान में उतरी है.