जेल में क्यों बिगड़ रही CM Arvind Kejriwal की सेहत, ED ने बताई वजह

ED की ओर से वकील जुहैब हुसैन ने अदालत को बताया कि CM Arvind Kejriwal के शुगर बढ़ने की वजह उनका घर का खाना है, क्योंकि उन्हें घर से आलू पूरी, आम, मिठाई और मीठी चीजें खाने के लिए दी जा रही हैं. हमने जेल अथॉरिटी से रिपोर्ट मांगी है. On behalf of ED, lawyer Zuhaib Hussain told the court that the reason for increase in sugar of CM Arvind Kejriwal is his home-cooked food, because he is being given potato puri, mango, sweets and other sweet things to eat from home. We have asked for a report from the jail authority.

जेल में क्यों बिगड़ रही CM Arvind Kejriwal की सेहत, ED ने बताई वजह

Delhi Liquor Scam से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद CM Arvind Kejriwal की एक याचिका पर ED ने गुरुवार को Rouse Avenue Court में अपना जवाब दाखिल किया. ED की ओर से वकील जुहैब हुसैन ने अदालत को बताया कि CM Arvind Kejriwal के शुगर बढ़ने की वजह उनका घर का खाना है, क्योंकि उन्हें घर से आलू पूरी, आम, मिठाई और मीठी चीजें खाने के लिए दी जा रही हैं. हमने जेल अथॉरिटी से रिपोर्ट मांगी है. 

मांगी गई CM Kejriwal की रिपोर्ट 

इस पर CM Kejriwal के वकील विवेक जैन ने ED की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि वो (ED) ये बयान मीडिया के लिए दे रहे हैं. मुख्यमंत्री का फास्टिंग शुगर 243 था, जोकि बहुत ज्यादा है. डॉक्टर द्वारा निर्देशित भोजन ही उन्हें दिया जा रहा है. इस पर अदालत ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मांगेंगे. 

उपलब्ध कराएं Kejriwal का डाइट चार्ट 

ED ने कहा कि CM Kejriwal चीनी वाली चाय पी रहे हैं. इस पर कोर्ट ने कहा कि आप हमें Kejriwal का डाइट चार्ट उपलब्ध कराएं. इस पर ED ने जवाब देते हुए कहा कि आप जेल के DG से रिपोर्ट मांग सकते हैं. इस दौरान अदालत ने Kejriwal के वकील से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मंगवा रहे हैं, आप भी हमें डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन दें.  

केजरीवाल ने याचिका ली वापस 

ED का जवाब सुनने के बाद CM Kejriwal की ओर याचिका वापस ले ली गई और कहा कि अब वे संशोधित याचिका दाखिल करेंगे. अदालत की ओर से जेल अथॉरिटी से मुख्यमंत्री का डाइट चार्ज मांगा गया है.