आप पार्टी को मिली राहत, इस नेता को मिली जमानत, कोर्ट ने रखी ये शर्त

दिल्ली में चल रहे कथित शराब घोटाले मामले में ED ने पिछले साल से ही कई नेताओ को हिरासत में लेना शुरू कर दिया था, जिसमें सबसे चर्चित मामला और नाम आप के राजयसभा सांसद संजय सिंह का है, जिन्हें अब जाकर सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दे दी है. ED had started detaining many leaders since last year in the alleged liquor scam case going on in Delhi, in which the most famous case and name is that of AAP's Rajya Sabha MP Sanjay Singh, who has now been granted bail by the Supreme Court. Is.

आप पार्टी को मिली राहत, इस नेता को मिली जमानत, कोर्ट ने रखी ये शर्त

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे. वहीं जबसे आम आदमी पार्टी के लीडर और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा गया है, तब से पार्टी के बुरे दिन शुरु हो गए थे, लेकिन इसी बीच एक राहत की खबर सामने आई है. 

शराब घोटाले का है मामला 

दिल्ली में चल रहे कथित शराब घोटाले मामले में ED ने पिछले साल से ही कई नेताओ को हिरासत में लेना शुरू कर दिया था, जिसमें सबसे चर्चित मामला और नाम आप के राजयसभा सांसद संजय सिंह का है, जिन्हें अब जाकर सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दे दी है. 

सुप्रीम कोर्ट ने रखी शर्त 

3 से अधिक महीने तक जेल में बंद रहे संजय सिंह की जमानत का ED ने भी विरोध नहीं किया. बता दे कि कोर्ट की इस ज़मानत के बाद केस का ट्रायल पूरा होने तक संजय सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है, लेकिन वहीं सुप्रीम कोर्ट ने जमानत के लिए एक शर्त रखी है कि जेल से बाहर आने के बाद संजय सिंह शराब घोटाले को लेकर टिप्पणी नहीं कर सकेंगे. 

संजय सिंह की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह शराब घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले पर कोई टिप्पणी न करें. आप नेता संजय सिंह की जमानत से जुड़े नियम और शर्तें अधीनस्थ अदालत की ओर से तय की जाएंगी, जिसके चलते संजय सिंह किसी भी राजनीतिक गतिविधयों में हिस्सा ले सकते.   

ED को नहीं कोई अप्पती 

वही ED ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अगर संजय सिंह को ज़मानत मिलती है तो उससे ED को भी कोई अप्पती नहीं है. गौरतलब है की इससे पहले ED ने संजय सिंह के दिल्ली स्थित घर पर तलाशी के बाद उन्हें पिछले साल 4 अक्टूबर, 2023  को गिरफ्तार किया था. वहीं अब ED और CBI का रेडार केजरीवाल की तरफ है, क्योंकि अब उनकी रिमांड 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गयी है. दूसरी तरफ आज आप की मंत्री आतिशी की प्रेस कनफेर्नेस के बाद अब इतना तो साफ़ है की आने वाले समय में अब आप के 4 मंत्रीओ को ED हिरासत में ले सकती है.