भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ये खिलाड़ी फिर चोटिल

इस साल के आखिर में टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है। इससे पहले पता चला है कि मोहम्मद शमी फिर से चोटिल हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ये खिलाड़ी फिर चोटिल

Mohammad Shami Injury,: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अब एक बार फिर से रेस्ट पर चली गई है। हालांकि अभी बांग्लादेश के ही खिलाफ टी20 सीरीज भी होनी है, लेकिन उसके लिए बदली हुई टीम नजर आएगी। भारतीय टीम को अब इसी महीने न्यूजीलैंड से भी टेस्ट सीरीज खेलनी है, जहां सभी सीनियर ​प्लेयर्स वापस आएंगे। लेकिन इस बीच सभी की नजर इस साल के आखिर में होने वाली भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर होगी। सीरीज अभी दूर है, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। पता चला है कि मोहम्मद शमी जो रिकवरी कर रहे थे और उनकी वापसी की संभावनाएं दिख रही थी, वो अब ​धूमिल हो गई हैं। बताया जाता है कि वे फिर से चोटिल हो गए हैं। 

साल 2023 के वर्ल्ड कप में ही चोटिल हो गए थे शमी 

मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही चोटिल हो गए थे। इसके बाद से वे भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। इस बीच एनसीए में वे रिकवरी कर रहे थे और संभावना जताई जा रही थी कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज यानी बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले वे ​पूरी तरह से फिट होकर खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन अब पता चला है कि वे फिर से चोटिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि वे एनसीए में हैं और हो सकता है कि वे अगले छह से आठ सप्ताह तक फिर से बाहर हो जाएंगे। 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज से ही तय होगी डब्ल्यूटीसी फाइनल में एंट्री

अभी भले ही न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है, लेकिन भारत की नजरें बॉर्डर गावस्कर सीरीज पर है, जहां पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। माना जा रहा है कि इसी सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह तय होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज कभी भी टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होती है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद शमी इस साल फरवरी से अपनी रिकवरी पर काम रहे थे, वे काफी हद तक ठीक भी हो चुके थे, लेकिन इसी बीच एक और झटका लगा है। 

अब रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेल पाएंगे मोहम्मद शमी 

माना जा रहा था कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ही रणजी ट्रॉफी के भी मुकाबले खेले जाएंगे, उसमें शमी की फिटनेस का टेस्ट हो सकता है, लेकिन अब वे शायद रणजी भी नहीं खेल पाएंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई के सूत्रों से हवाले से कहा है कि शमी की चोट फिर से उभर आई है और इस वक्त शमी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। ये ना केवल टीम इंडिया और बीसीसीआई के लिए झटका है, साथ ही एनसीए के लिए टेंशन का विषय हो सकता है। बताया जाता है कि मेडिकल टीम इस पर काम कर रही है कि जल्द से जल्द मोहम्मद शमी को फिट करके मैदान में उतारा जाए। हालांकि इसमें कितना वक्त लगेगा, ये कहना अभी मुश्किल है।