World Cup: सावधान बांग्लादेश! रोहित तोड़ने वाले हैं ये रिकॉर्ड?

Rohit Sharma can break a special record in the match against Bangladesh in the World Cup. वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एक खास रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा.

World Cup: सावधान बांग्लादेश! रोहित तोड़ने वाले हैं ये रिकॉर्ड?

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने अगले मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करने वाली है. यह मैच 19 अक्टूबर को खेला जाना है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 86 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड सीजन में बेहतरीन फॉर्म में दिखे हैं. उनके बल्ले से ताबड़तोड़ रन निकल रहे हैं.

टीम इंडिया के कप्तान और घातक बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय बेहद ही शानदार लय में हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को हटा दें तो पाकिस्तान(86) और अफगानिस्तान(131) के खिलाफ उनके बल्ले से बड़ी पारियां देखने को मिली थीं. अब अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर सकते हैं जो बहुत कम भारतीय ही कर पाए हैं. 

महान गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ देंगे रोहित!

वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच की एक पारी में चौके-छक्कों से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा का नाम भी शुमार हैं. उन्होंने 94 रन चौके और छक्कों से एक पारी में बटोरे हुए हैं. इस लिस्ट में उनसे ऊपर गिलक्रिस्ट हैं जिन्होंने 100 रन एक पारी में चौकों और छक्कों से बटोरे हुए हैं. ऐसे में अगर बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के बल्ले से एक और बड़ी पारी देखने को मिलती है तो वह गिलक्रिस्ट के 100 रनों को पीछे छोड़ देंगे और उनसे आगे निकल जाएंगे. जिस तरह की घातक फॉर्म में रोहित चल रहे हैं उस लिहाज से वह बड़ी पारी खेलते नजर आ सकते हैं.

बता दें कि, मौजूदा वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने खेले तीन मुक़बलून में 217 रन जोड़े हैं. वहीं, तीसरे मैच में अगर रोहित शर्मा अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो वो टॉप रन स्कोरर की सूची में पहले पायदान पर भी पहुंच सकते हैं.