मैथ्यूज विवाद के अगले ही दिन वर्ल्ड कप कप से बाहर हुए शाकिब, ICC ने बताई वजह

Captain Shakib Al Hasan out of World Cup the day after Mathews controversy. मैथ्यूज विवाद के अगले ही दिन वर्ल्ड कप कप से बाहर हुए कप्तान शाकिब अल हसन.

मैथ्यूज विवाद के अगले ही दिन वर्ल्ड कप कप से बाहर हुए शाकिब, ICC ने बताई वजह

वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश को अंतिम समय पर बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान शाकिब अल हसन आखिरी मैच से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. सोमवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 82 रनों की अहम पारी खेली थी. हालांकि, इस मुकाबले में उनकी बैटिंग से ज्यादा चर्चा श्रीलंकन खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज के साथ हुए विवाद को लेकर हो रही है.

मंगलवार को आईसीसी ने इस बात की जानकारी दी कि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन उंगली में चोट के चलते अपना आखिरी मुकाबला नहीं खेलेंगे और वो वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ 280 रनों का पीछा करने के दौरान शाकिब को उंगली पर चोट लगी थी. 

बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने चोट की जानकारी देते हुए कहा कि शाकिब को अपनी पारी की शुरुआत में बाईं तर्जनी पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने सहायक टेप और दर्द निवारक दवाओं के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा. खेल के बाद दिल्ली में उनका आपातकालीन एक्स-रे हुआ जिसमें बाएं पीआईपी जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई. रिकवरी तीन से चार सप्ताह में होने का अनुमान है. वह अपना पुनर्वास शुरू करने के लिए आज बांग्लादेश रवाना होंगे.

बांग्लादेश इस समय विश्व कप 2023 अंक तालिका में 7वें स्थान पर है. उन्होंने 8 मैचों में 2 जीत हासिल की है और पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. विश्व कप 2023 के अपने अंतिम लीग मैच में 11 नवंबर को पुणे में बांग्ला टाइगर्स का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.