अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हमास पर बड़े एक्शन की तैयारी

Israeli army entered Gaza's Al Shifa hospital to kill Hamas terrorists. हमास आतंकियों को मारने के लिए गाजा की अल शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना.

अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हमास पर बड़े एक्शन की तैयारी

इजयारल और हमास के बीच जारी युद्ध को एक महीने से भी ज्यादा का समय गुजर चुका है. अभी ये संघर्ष जल्द खत्म होता भी नहीं दिख रहा. इजयारल के पीएम साफ-साफ कह चुके हैं कि, जब तक वो हमास का खात्मा नहीं कर देते तब तक उनका बदला पूरा नहीं होगा. इसी बीच इजरायली सेना ने 15 नवंबर की सुबह गाजा के अल शिफा अस्पताल (Gaza Al Shifa Hospital) के अंदर कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि वो हमास के खिलाफ छापेमारी कर रहे हैं. 

इजरायली सुरक्षाबलों (IDF) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी. IDF ने बताया, 'IDF हमास को हराने और हमारे बंधकों को छुड़ाने के लिए गाजा में जमीनी कार्रवाई कर रहा है. हमारा युद्ध हमास के खिलाफ है. गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं. खुफिया सूचना के आधार पर अल-शिफा अस्पताल के एक निश्चित इलाके में हमास के खिलाफ सटीक और टारगेट को ध्यान में रखते हुए ऑपरेशन चल रहा है. हम अस्पताल में मौजूद हमास के तमाम आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी देते हैं.'

दूसरी तरफ, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक डॉ. मुनीर अल बुर्श ने अल जजीरा को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि इजरायली सेना ने अस्पताल के पश्चिमी हिस्से पर छापेमारी की है. उन्होंने ये भी बताया कि अल शिफा अस्पताल में शरण लेने वाले कुछ लोग सुरक्षित घोषित किए गए कॉरिडोर से निकलने की कोशिश में गोलीबारी की चपेट में आ गए. फिलहाल ये नहीं पता चला है कि इस कॉरिडोर को किसने सुरक्षित घोषित किया था.