गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर बड़ा एक्शन, सरकार ने उठाया ये कदम

The Government of India has declared gangster Goldie Brar a terrorist under UAPA. भारत सरकार ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को UAPA के तहत आतंकी घोषित किया है.

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर बड़ा एक्शन, सरकार ने उठाया ये कदम

केंद्र सरकार ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को UAPA के तहत आतंकी घोषित किया है. गृह मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर बताया है कि सतविंदर सिंह उर्फ ​​सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ भारत के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल था.

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पंजाबी गायब सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. खास बात ये है कि हाल ही में कनाड़ा पुलिस की ओर से जारी की गई 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में भी इसका नाम शामिल किया गया था. इस सूची में भी गोल्डी बराड़ पर हत्या का ही आरोप दर्शाया गया था. अब भारत की ओर से आतंकी घोषित किए जाने के बाद उसकी मुश्किलें बढ़ना तय मानी जा रही हैं.

इस रिपोर्ट में बताया गया कि, ऐसे अपराधी विदेश में रहकर भारत में टारगेट किलिंग और नशे के कारोबार को आगे बढ़ा रहे हैं. इसके अलावा इन गैंगस्टर के भारत में मौजूद गुर्गे अवैध हथियारों की तस्करी सहित अन्य तरह की वारदातों को अंजाम देते रहते हैं. भारत सरकार अंतर्गत केन्द्रीय गृह मंत्रालय (MHA ) द्वारा उन गैंगस्टर के नामों की सूची तैयार करवाई जा चुकी है.

बता दें कि, सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदर जीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ पंजाब के मुक्तसर साहिब का रहने वाला है. उसके पिता का नाम शमशेर सिंह और माता का नाम प्रीतपाल कौर है. वर्तमान में वह कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में रहता है. भारत सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक गोल्डी बराड़ के तार बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हैं. गोल्डी पर कई हत्याओं के साथ कट्टरपंथी विचारधारा को समर्थन द देने का आरोप है. अधिसूचना में ये भी जिक्र किया गया है कि गोल्डी राष्ट्र समर्थकों को धमकी भरे कॉल किया करता था.