प्रयागराज में सिर तन से जुदा की कोशिश! 'पैगंबर' के लिए लारैब हाशिम ने काट दी गर्दन

Laraib Hashmi cuts neck of bus conductor in Prayagraj UP. यूपी के प्रयागराज में लारैब हाशमी ने बस कंडक्टर की काटी गर्दन.

प्रयागराज में सिर तन से जुदा की कोशिश! 'पैगंबर' के लिए लारैब हाशिम ने काट दी गर्दन

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में एक शख्स ने बस कंडक्टर (Bus Conductor) पर चापड़ से हमला कर दिया. पीड़ित की गर्दन और शरीर के कई हिस्सों पर गंभीर चोटें आईं हैं. अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़ित बस कंडक्टर की पहचान हरिकेश विश्वकर्मा के तौर पर हुई है. उम्र, 24 साल. आरोपी का नाम लारैब हाशमी है. उम्र, 20 साल. आरोपी का कहना है कि कंडक्टर ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद का अपमान किया था. इसी बात से नाराज़ होकर आरोपी ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. 

पैगंबर का अपमान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 24 नवंबर की है. सुबह 9 बजे की है. पुलिस ने बताया कि शांतिपुरम से रेमंड मोड़ आने वाली सिटी बस में आरोपी टिकट की कीमत को लेकर कंडक्टर के साथ लड़ने लगा. विवाद इतना बढ़ गया कि लारेब ने विश्वकर्मा पर चापड़ से हमला कर दिया. इसके बाद आरोपी बस से कूदा और अपने कॉलेज चला गया.

घटना से जुड़ा आरोपी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसमें लारेब ने कंडक्टर पर हमले की बात कबूल की है. उसने आरोप लगाया कि बस कंडक्टर ने पैगंबर मुहम्मद का अपमान किया था. उसके पास एक चाकू भी दिख रहा है. वीडियो में आरोपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का नाम भी लेता सुनाई दे रहा है.

प्रयागराज पुलिस ने लारेब को उसके कॉलेज से अरेस्ट किया. इस दौरान आरोपी ने पुलिस से बचकर भागने की कोशिश भी की. उसने कथित तौर पर पुलिस पर गोलीबारी की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर पर गोली लगी है. इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रयागराज के यमुनानगर क्षेत्र के DCP अभिनव त्यागी ने जानकारी दी कि, आरोपी शहर के यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में फर्स्ट ईयर का छात्र है और प्रयागराज के हाजीगंज इलाके में रहता है. 

मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया

लारैब हाशमी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया है. जैसे ही पुलिस उसे पकड़ने के लिए आई तो, उसने गोलियां बरसाना शुरू कर दी.  पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना के बाद भागते वक्त उसने चापड़ रास्ते में झाड़ियों में छिपा दिया था. शाम को करीब 8:30 बजे औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी सुभाष सिंह व अन्य पुलिसकर्मी उसे लेकर चापड़ बरामद करने के लिए जा रहे थे. चांडी रोड कछार के पास पहुंचकर आरोपी ने बताया कि उसने चापड़ झाड़ियों में छिपाया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी चापड़ निकालने के लिए झुका और वहां छिपाकर रखी पिस्टल निकालकर पुलिसकर्मियों पर फायर झोंक दिया. इसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए और उनकी ओर से आत्मरक्षा के लिए फायर किया गया. इसमें आरोपी के पैर में गोली लगी और वह वहीं गिर गया. इसके बाद उसे कॉल्विन अस्पताल में भर्ती कराया गया.