कांग्रेस पर उठाए सवाल, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर की बात, ऐसे गरजे मेरठ में CM Yogi

वहीं चुनावी रैली के दौराव CM Yogi Adityanath ने कल मेरठ के किठौर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जिसके साथ उन्होंने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार अरुण गोविल के पक्ष में मतदान की अपील की. During the election rally, CM Yogi Adityanath was addressing a public meeting in Kithore, Meerut yesterday, with which he appealed to vote in favor of BJP candidate Arun Govil from Meerut-Hapur Lok Sabha seat.

कांग्रेस पर उठाए सवाल, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर की बात, ऐसे गरजे मेरठ में CM Yogi

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में 102 सीटों की पहले फेज की वोटिंग आज से शुरु हो चुकी है. 

वहीं चुनावी रैली के दौराव CM Yogi Adityanath ने कल मेरठ के किठौर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जिसके साथ उन्होंने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार अरुण गोविल के पक्ष में मतदान की अपील की. 

निशाने पर पाकिस्तान 

जनसभा को संबोधित करते समय CM Yogi में पाकिस्तान पर सीधा निशाना साधा और कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुए, मगर आज पाकिस्तान भूख से मर रहा है और भारत में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है. पाकिस्तान की आबादी 22 करोड़ है, बंटवारे के समय उन्हें उर्वरा भूमि मिली, बावजूद इसके आज पाकिस्तान की जनता भूख से मर रही है. वहीं पाकिस्तान की आबादी से भी अधिक लोग भारत में पिछले 10 साल में गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं. 

TV के राम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर 

CM Yogi ने अपने संबोधन में कहा कि रामनवमी के अगले दिन ही मेरा यहां आना हुआ है. जब अरुण गोविल रामायण सीरियल में भगवान राम का अभिनय कर रहे थे तो उसके माध्यम से कलियुग में भगवान राम के जीवन को चित्रित कर रहे थे. उस समय उन्हें भी नहीं पता कि एक दिन भगवान श्रीराम अपनी जन्मभूमि पर अपना जन्मदिन मनाएंगे. जिस साल मेरठ से अरुण गोविल प्रत्याशी बने, उसी साल 500 वर्षों के इंतजार के बाद श्रीराम अपना जन्मोत्सव मना रहे हैं.  

रामनवमी का आयोजन कौन करता? 

आपने देखा होगा कि सूर्यवंशी राम का तिलक सूर्य की किरणों से हुआ. ये देख पूरी दुनिया अभिभूत हुई है. CM Yogi ने एक सवाल भी पूछा कि श्रीरामलला के मंदिर के शिलान्यास से लेकर उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा और भव्य रामनवमी का आयोजन क्या कांग्रेस, SP, BSP के लोग कर पाते? उन्होंने बताया कि रामनवमी के दिन 15 लाख लोग अयोध्या पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि हम सब मेरठ आए हैं और अरुण गोविल को लेकर आए हैं. 

कांग्रेस पर उठाए सवाल 

CM Yogi आगे कहते है कि देश के सम्मान और सुरक्षा में वृद्धि के कार्य PM Modi के नेतृत्व में हुए हैं. क्या कांग्रेस के लोग कभी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा पाते, आतंकवाद समाप्त करा पाते, तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त कर पाते. उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण की दिशा में सबसे ज्यादा काम BJP और PM Modi ने किया है. आज प्रदेश कर्फ्यू मुक्त हुआ है, अब धूमधाम से कांवड़ यात्राएं निकाली जा रही हैं. बेटियां और व्यापारी सुरक्षित हुए हैं. आस्था का सम्मान और युवाओं के आजीविका के साधान बढ़े हैं, इसलिए क्योंकि BJP की सरकार और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं.

मेरठ में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट 

CM Yogi आगे कहते है कि आज मेरठ से दिल्ली 12 लेन हाईवे, रैपिड रेल की सुविधा, स्पोर्ट्स युनिवर्सिटी के साथ ही इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के तमाम कार्य हुए हैं. 2014 से पहले ये सब कल्पना की बात थी. आने वाले समय में हम मेरठ को मेट्रो रेल की भी सुविधा देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने गरीब कल्याण की तमाम योजनाओं की उपलब्धियां भी गिनाईं.