लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने लिया बङा फैसला, किया ये ट्वीट

पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया और क्रिकेट पर फोकस करना चाहते है. East Delhi MP Gautam Gambhir has decided not to contest elections and wants to focus on cricket.

लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने लिया बङा फैसला, किया ये ट्वीट

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बड़ा ऐलान कर दिया है. क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने अब चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है. खिलाड़ी ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर इसकी जानकारी देकर कहा कि मैं अपना समय क्रिकेट को देना चाहता हूं, इस कारण से मुझे राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाए. गंभीर ने राजनीति में मौका देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद भी व्यक्त किया. 

गौतम गंभीर बने सांसद

आपको बता दें कि क्रिकेटर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं. उन्होंने 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद सिंह लवली को 3 लाख 91 हजार 222 वोटों से हराया था. ऐसे में बड़ा सवाल है कि गौतम गंभीर क्रिकेट के किन-किन जिम्मेदारियों के साथ जुड़े हैं, जिसके कारण से खिलाड़ी को यह फैसला लेना पड़ा है। नीचे पढ़िए गंभीर क्रिकेट में क्या-क्या अहम भूमिका निभा रहे हैं. 

https://twitter.com/GautamGambhir/status/1763785102268772777?t=0SZJkfYLg6QFVGcUxHogpA&s=19

क्यों छोङा सांसद पद? 

आगामी महीनों में आईपीएल के साथ लोकसभा चुनाव भी होने जा रहे हैं. ऐसे में अगर गंभीर चुनाव पर फोकस करते, तो शायद वह क्रिकेट को समय नहीं दे पाते, इसी कारण से खिलाड़ी ने यह ऐलान किया है. गंभीर टी20 वर्ल्ड कप 2017 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली टीम का सदस्य भी रह चुके हैं. उन्होंने दोनों विश्व कप के फाइनल में शानदार पारी खेली थी. आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर थे, लेकिन आईपीएल 2024 से पहले गंभीर ने अपनी जिम्मेदारी एक बार फिर से बदल ली है और अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं आईपीएल के साथ गौतम गंभीर क्रिकेट मैच के लिए कमेंट्री भी करते है. 

गौतम गंभीर ने ‘एक्स’ पर किया पोस्ट 

गौतम गंभीर ने ‘एक्स’ पर किए गए पोस्ट में कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया है, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल से धन्यवाद देता हूं.