गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, कांग्रेस पर तंज कसते हुए बोले केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah

वहीं इसी बीच लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने कल गुजरात में जनसभा को संबोधित कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में देश को भ्रष्टाचार के गर्त से बाहर निकाला. Meanwhile, Union Home Minister Amit Shah addressed a public meeting in Gujarat yesterday for the Lok Sabha elections and said that Prime Minister Narendra Modi has taken the country out of the pit of corruption in the last 10 years.\

गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, कांग्रेस पर तंज कसते हुए बोले केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah

19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में 102 सीटों की पहले फेज की वोटिंग आज से शुरु हो चुकी है.      

वहीं इसी बीच लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने कल गुजरात में जनसभा को संबोधित कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में देश को भ्रष्टाचार के गर्त से बाहर निकाला. विरोधी 25 पैसे का आरोप भी PM Modi पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता. PM Modi ने कहा था कि जब आजादी के 100 साल पूरे होंगे तो देश पूरी तरह विकसित और आत्मनिर्भर होगा. इस चुनाव में देश की जनता इस संकल्प को पूरा करने के लिए फिर से PM Modi पर भरोसा जताएगी, क्योंकि उन्हें उनकी गारंटी पर भरोसा है. अमित शाह ने कहा कि दूरबीन लेकर भी हमें एंटी इन्कमबेंसी नजर नहीं आ रही है. 

UCC पर क्‍या बोले Amit Shah? 

Amit Shah ने कहा कि PM Modi जमीन से उठकर देश के बड़े नेता बने है. नेता के नेतृत्व में ही पार्टी आगे बढ़ती है. जनसंघ की स्थापना से हम यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) की बात कर रहे हैं और इसे लागू करने का वक्त आ गया है. उत्तराखंड में BJP की सरकार ने UCC को लागू किया है. हमने इस मुद्दे को अपने संकल्प पत्र में भी रखा है. हम पूरे देश में UCC को लागू करेंगे.  

कांग्रेस तुष्टिकरण करती है. उन्होंने पूछा कि क्या देश आज शरिया या पर्सनल लॉ के आधार पर चलेगा? दुनिया की किसी भी डेमोक्रेटिक कंट्री में पर्सनल लॉ नहीं है, कई मुस्लिम कंट्री भी शरिया कानून पर नहीं चल रहे हैं. जमाना आगे निकल गया है. भारत को भी आगे बढ़ना होगा. 

'One Nation One Election' का मुद्दा पुराना  

'One Nation One Election' के मुद्दे पर अमित शाह कहते है कि ये कोई नया विचार नहीं है. इस देश में 2 दशकों तक 'One Nation One Election' के आधार पर चुनाव होते आए हैं. 1957 के चुनाव में 7 विधानसभा के चुनाव अलग थे. जिन्हें चुनाव आयोग ने एक साथ कराया था. जिसके बाद 1971 में इंदिरा गांधी ने मध्यावधि चुनाव करा दिए थे. इससे चुनाव के कार्यक्रम गड़बड़ा गए. देश की जनता को तय करना है कि इश देश में सभी विधानसभा और लोकसभा का चुनाव एक साथ होना चाहिए. 

क्‍या BJP संविधान बदेलगी?   

जब अमित शाह सवाल पूछा गया कि क्या बहुमत आने पर BJP संविधान बदेलगी, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से हम बहुमत में हैं,  जिसका उपयोग हमने 370 हटाने में किया, CAA लाने और तीन तलाक समाप्त करने में किया है. उन्होंने कहा कि ये जो कांग्रेस हमेशा कहती रहती है कि BJP आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन हमारा वादा है कि हम ऐसा नहीं करेंगे, न ही कांग्रेस को करने देंगे. संविधान से सेक्युलर शब्द हटाने के कांग्रेस के आरोप पर उन्होंने कहा कि हमें ये शब्द हटाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कांग्रेस खुद ही शरिया के आधार पर देश चलाने की बात कर रही है.  

गिनाईं सरकार की उपलब्धियां 

अमित शाह ने आगे कहा कि PM Modi ने GST लागू की, 370 खत्म किया, राममंदिर का उद्घाटन हुआ, तीन तलाक खत्म हुआ, वन रैंक वन पेंशन लागू किया. हम आगे क्या बड़े फैसले लेंगे, इस बारे में हमने अपने घोषणा पत्र में जिक्र किया है. हमने जो 10 साल में किया है, जो कांग्रेस 55 साल में नहीं कर पाई. कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाने का नारा देती रही और PM Modi ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल दिया.