ड्रग्स तस्करी हुई नाकाम, गुजरात ICG-ATS ने फिर किया कमाल

गुजरात के समुद्री रास्ते से भेजी गई ड्रग्स की करोड़ों की खेप को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCG), इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) और गुजरात ATS के अधिकारियों ने दुश्मनों के मनसूबों को नकाब किया. The consignment of drugs worth crores sent through the sea route from Gujarat was intercepted by the officials of Narcotics Control Bureau (NCG), Indian Coast Guard (ICG) and Gujarat ATS to mask the intentions of the enemies.

ड्रग्स तस्करी हुई नाकाम, गुजरात ICG-ATS ने फिर किया कमाल

गुजरात के समुद्री सरहद को ड्रग्स तस्करी का रूप देकर ड्रग्स माफियाओं की भारत में ड्रग्स पहुंचाने की एक और कोशिश भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है. समुद्री रास्ते से भेजी गई ड्रग्स की करोड़ों की खेप पाकिस्तान के नामचीन ड्रग्स माफिया हाजी मस्तान की थी. 

पोरबंदर से करीब 185 नॉटिकल मील दूर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCG), इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) और गुजरात ATS के अधिकारियों ने 6 पाकिस्तानी नागरिकों को देर रात ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश करते समय ही पकड़ लिया गया था. 

ड्रग्स की कीमत जान उड़े होश 

480 करोड़ के ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार किए गए बहर अली, अंदाजलाला अकबर, मुतालिब खान, जुबेर अहमद, मोहम्मद आयाज, मोहसिन हुसै ये सभी 6 पाकिस्तानी नागरिक बलूचिस्तान के रहने वाले हैं. दिल्ली और पंजाब भेजे जाने वाले ड्रग्स तस्करी की पूछताछ में यह पता तला कि ड्रग्स की ये खेप पाकिस्तान के नामचीन ड्रग्स माफिया हाजी मुस्तफा ने भेजी थी.     

मिली खुफिया जानकारी 

दरअसल, गुजरात एटीएस के पीआई जे.एम.पटेल को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार हाजी मुस्तफा ने पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट से एक फिशिंग बोर्ड में ड्रग्स का एक बड़ा कन्साइनमेंट भारत के लिए रवाना किया है, जिसके बाद एटीएस, एनसीबी और कोस्ट गार्ड ने समंदर की सुरक्षा चारों तरफ से और ज्यादा बढ़ा दी. रात भर की गश्त के बाद आखिर उन्हें एक बोट से ड्रग्स के 60 मेथाफेटामाइन ड्रग्स के पैकेट हाथ लगे. ड्रग्स का ये कंसाइनमेंट पोरबंदर या जखौ पोर्ट पर उतारा जाना था, जहां से इसे दिल्ली और पंजाब भेजा जाना था. 

पहले भी फेल हुई ड्रग्स तस्करी 

गुजरात एसओजी और एनडीपीएस टीम ने एक ऑपरेशन में वेरावल बंदरगाह के नलिया गोली किनारे छापेमारी कर 350 करोड़ रुपये कीमत की 50 किलो ड्रग्स को जब्त कर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. पिछले तीन सालों में ये 10वां बड़ा ऑपरेशन था, जिसमें एटीएस गुजरात और एनसीबी के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा 3,135 करोड़ रुपये मूल्य की 517 किलोग्राम नशीले पदार्थ की मात्रा जब्त कर दुश्मनों के मनसूबों को नकाब किया.