ईडी की टीम के साथ विधानसभा पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा - राजनीति.....

झारखंड में चंपई सोरेन के फ्लोर टेस्ट के लिए आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. A special session of the Assembly has been called today for the floor test of Champai Soren in Jharkhand.

ईडी की टीम के साथ विधानसभा पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा - राजनीति.....

झारखंड में फ्लोर टेस्ट को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. जेएमएम और कांग्रेस ने व्हीप जारी कर सभी विधायकों को फ्लोर टेस्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया है. देश की सियासत में इस समय तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद चर्चा का विषय बना हुआ है. चंपई सोरेन के झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले झामुमो के सभी विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने के लिए हैदराबाद भेजा गया था. लेकिन अब सभी विधायक रांची वापस आ गए है.  

झारखंड में चंपई सोरेन के फ्लोर टेस्ट के लिए आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें पक्ष और विपक्ष दोनों के विधायक मौजूद रहें. सीएम चंपई सोरेन के बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते कहा कि मैं आंसू नहीं बहाऊंगा और अगर आरोप सिद्ध हो गया तो मैं राजनीति से इस्तीफा दे दूंगा. उन्होंने कहा कि अभी तक हमने हार नहीं मानी है. अगर उन्हें लगता है कि मुझे जेल में डालकर सफल हो जाएंगे तो यह झारखंड है, जहां कई लोगों ने अपनी जान दी है. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं बिल्कुल आंसू नहीं बहाऊंगा, वक्त के लिए आंसू रखूंगा, आप लोगों के लिए आंसू की कोई अहमियत नहीं है, मैं समय आने पर इन लोगों के एक-एक सवालों और षड्यंत्रों का जवाब दूंगा. मुझे साढ़े आठ एकड़ भूमि घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, अगर उन लोगों में हिम्मत है तो मेरे नाम पर दर्ज जमीनों के कागजात दिखा दे और अगर यह आरोप सिद्ध हो गया तो मैं हमेशा के लिए राजनीति छोड़ दूंगा. 

ईडी की टीम के साथ पहुंचे हेमंत सोरेन 

आपको बता दें कि अदालत ने हेमंत सोरेन को फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दी थी जिसके बाद ईडी की टीम उन्हें लेकर विधानसभा पहुंची. फ्लोर टेस्ट के लिए जेएमएम-कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के सारे विधायक भी पहुंच गए हैं. साथ ही मुख्य विपक्षी पार्टियों के नेता भी आए हैं. सीएम चंपई सोरेन ने विशेष सत्र में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश कर दिया है.