आज होगा Champai Soren का फ्लोर टेस्ट, JMM ने किया बङा दावा

झारखंड में आज चंपई सोरेन सरकार का आज फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा, जिस पर उन्होंने ज्यादा बहुमत होने का दावा किया है. Floor test will be conducted today of Champai Soren government in Jharkhand, on which he has claimed to have a higher majority.

आज होगा Champai Soren का फ्लोर टेस्ट, JMM ने किया बङा दावा

झारखंड में फ्लोर टेस्ट को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. जेएमएम और कांग्रेस ने व्हीप जारी कर सभी विधायकों को फ्लोर टेस्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया है. बीजेपी का कहना है कि चंपई सोरेन की सरकार के पास बहुमत नहीं है, लेकिन इस बीच जेएमएम ने दावा किया है कि चंपई सोरेन फ्लोर टेस्ट में पास हो जाएंगे. 

झारखंड विधानसभा में चंपई सोरेन को अपना बहुमत साबित कर सरकार बनानी है, जिसके लिए अब हैदराबाद से रांची लौटे विधायक भी फ्लोर टेस्ट में शामिल होने वाले हैं. सर्किट हाउस से विधायकों को लेकर बस रवाना हो गई है. इस बीच जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा, जिसके लिए हमारे विधायकों की संख्या 47 से कम नहीं होगी, चंपई सरकार के पास बहुमत से ज्यादा विधायक हैं.

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष पहुंचे विधानसभा

सीएम चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी विधानसभा पहुंचे, जिस दौरान उन्होंने कहा कि जेएमएम अपने विधायकों से डरी हुई है, इसीलिए उन पर नजर रखी जा रही है. हम लोकतंत्र को दुकान नहीं बनाते हैं, कुछ लोग राजनीति में पैसे और परिवार के लिए इस तरह का काम करते हैं.  

बीजेपी का दावा

आपको बता दें कि बीजेपी ने कहा कि फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए चंपई सोरेन के पास पर्याप्त बहुमत नहीं है. इस पर जेएमएम ने इंडिया गठबंधन के विधायकों की संख्या बताई और कहा कि उनके पास कुल 47 विधायक हैं. इससे पहले खबर आई थी कि हैदराबाद सिर्फ 36 विधायक ही पहुंचे हैं और कुछ MLAs नाराज भी चल रहे हैं.