PM Modi ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, पूर्व PM Manmohan Singh को क्यों याद?

PM Modi LokSabha Eelction 2024 के मद्देनजर रविवार 21 अप्रैल को राजस्थान के बांसवाड़ा में कांग्रेस से BJP में आए पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया. In view of the Lok Sabha elections 2024, PM Modi addressed an election rally in Banswara, Rajasthan on Sunday 21 April in support of former minister Mahendrajit Singh Malviya, who joined BJP from Congress.

PM Modi ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, पूर्व PM Manmohan Singh को क्यों याद?

19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल 7 चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में 102 सीटों की पहले फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके बाद अब दूसरे फेज की वोटिंग का इंतजार है.   

PM Modi LokSabha Eelction 2024 के मद्देनजर रविवार 21 अप्रैल को राजस्थान के बांसवाड़ा में कांग्रेस से BJP में आए पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के घोषणा पत्र में कांग्रेस ने माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश की है. कांग्रेस शहरी नक्सलियों के चंगुल में है. 

कांग्रेस मां-बहनों के मंगलसूत्र छीन रही   

PM Modi ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व पीएम ने 2006 में कहा था कि इस देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है. इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठा कर घुसपैठियों को बांटेंगे. PM Modi ने कहा कि कांग्रेस मां-बहनों के मंगलसूत्र छीन लेगी, आपके घर में रखे सोने-चांदी जब्त कर लिए जाएंगे, फिर उसे मुसलमानों को बांट देंगे. 

कांग्रेस का घोषणा पत्र 

PM Modi ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बात करते हुए कहते है कि अगर इनकी सरकार आएगी तो संपत्ति का ऑडिट किया जाएगा. मां-बहनों के गहनों की कीमत लगाई जाएगी. इनके पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। कांग्रेस में भ्रष्टाचार को शिष्टाचार माना गया है.  

PM Modi के बयान पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया 

वहीं PM Modi के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर अब वह जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं. उन्होंने एक्स पर आगे लिखा कि कांग्रेंस के क्रांतिकारी मेनिफेस्टो को मिल रहे अपार समर्थन के रूझान अब आना शुरू हो गए हैं.