चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने किया ये पोस्ट, कर दी बोलती बंद

लोकसभा चुनाव में अब बस थोड़ा वक्‍त रह गया है. इन्हीं अटकलों के साथ पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह से जुङी एक खबर सामने आ रही है, खबर ये है कि वे गुरदासपुर से चुनाव लड़ सकते है. . Now only a little time is left for the Lok Sabha elections. Along with these speculations, a news related to former cricketer Yuvraj Singh is coming out, the news is that he can contest elections from Gurdaspur. ,

चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने किया ये पोस्ट, कर दी बोलती बंद

लोकसभा चुनाव में अब बस थोड़ा ही समय रह गया है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मीटिंग हुई. उसके बाद से ही चुनाव के लिए कई अटकलें लगाई जा रही है. इन्हीं अटकलों के साथ पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह से जुङी एक खबर सामने आ रही है, खबर ये है कि वे गुरदासपुर से चुनाव लड़ सकते है. फिलहाल गुरदासपुर से बॉलीवुड एक्‍टर सनी देओल बीजेपी सांसद हैं. यह वह सीट है जिस पर अक्‍सर बीजेपी ने अपना दबदबा कायम किया है. 

सामने आई युवराज की प्रतिक्रिया 

अफवाहों पर अगर यकीन करें तो युवराज सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं,लेकिन अफवाह सच होने से पहले ही इस बात पर युवराज सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मीडिया रिपोर्टों के विपरीत, मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मेरा जुनून विभिन्न क्षमताओं में लोगों का समर्थन और मदद करने में निहित  है, और मैं अपने फाउंडेशन @YOUWECAN के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा. आइए अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं के साथ मिलकर बदलाव लाना जारी रखें 

https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1763608848009420962?t=9_rJWFybHVMSCKfJrSgCuQ&s=19

युवराज से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पहले से ही बीजेपी के सांसद हैं. गंभीर ने साल 2019 में पूर्वी दिल्‍ली से चुनाव जीता था और संसद पहुंचे थे. साल 2019 में गृह मंत्री अमित शाह ने युवराज की सार्वजनिक तौर पर तारीफ की थी और उन्‍हें एक 'योद्धा' करार दिया था. 

नए चेहरे होंगे शामिल 

युवराज के अलावा बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार और जया प्रदा के भी चुनाव लड़ने की खबरें आ रही हैं. कहा जा रहा है कि बीजेपी, अक्षय कुमार को चंडीगढ़ या फिर दिल्‍ली की किसी सीट से टिकट दे सकती है. जबकि जया प्रदा को दक्षिण भारत की सीट से मैदान में उतारा जा सकता है. वहीं आसनसोल से भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह के चुनावी मैदान में उतरने की खबरें हैं. 

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने 100 से अधिक उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी (वाराणसी), अमित शाह (गांधीनगर), राजनाथ सिंह (लखनऊ) सहित हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों और 'कमजोर' सीटों पर ध्यान केंद्रित करने वाली लिस्‍ट तैयार कर ली गई है. ये कमजोर सीटें वो हैं, जो बीजेपी साल 2019 में हार गई थी या फिर जहां पर जीत का अंतर काफी कम था.  अगले कुछ दिनों में बीजेपी के उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट आ सकती है. 

नए चेहरों को मिलेगा मौका 

इस बार के लोकसभा चुनावों में बीजेपी कई महिला चेहरों सहित नए चेहरों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी. बंगाल के आसनसोल में टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर देने के लिए बीजेपी भोजपुरी स्टार पवन सिंह सहित कुछ सेलिब्रिटी चेहरों को ला सकती है. दिल्ली बीजेपी सांसदों का भविष्य खतरे में है क्योंकि पार्टी कम से कम तीन मौजूदा सांसदों को बदलने की तैयारी है. तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई को भी मैदान में उतारे जाने की संभावना है.