छत्तीसगढ़ पहुंचे PM मोदी, पहले की पूजा-अर्चना...फिर कांग्रेस को 'धोया'

PM Modi targets Congress after worshiping at Maa Bamleshwari temple in Chhattisgarh. छत्तीसगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना.

छत्तीसगढ़ पहुंचे PM मोदी, पहले की पूजा-अर्चना...फिर कांग्रेस को 'धोया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी छत्तीसगढ़ में हैं. उन्होंने राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान पूर्व सीएम रमन सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे. आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. 7 नवंबर को राज्य में पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के सिवनी में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने दावा किया कि, प्रदेश में इस बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. पीएम मोदी आज एमपी में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. सिवनी के बाद वह खंडवा में भी एक जनसभा करेंगे.

भाषण की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि, मध्य प्रदेश विकास और सुशासन की निरंतरता चाहता है. उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे लिए शुभ है. मैंने आचार्य विद्यासागर जी का आशीर्वाद लिया. उन्होंने ओपिनियन पोल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा विजय क्या होती है, यहां आकर देखिए. 30 साल बाद कोई प्रधानमंत्री यहां आया है. ये सौभाग्य भी मुझे मिला.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 'मेरा निश्चय है कि आने वाले 5 सालों के लिए मुफ्त राशन देंगे. इस पर केंद्र सरकार लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करने वाली है. 2014 से पहले कांग्रेस का एक घोटालो लाखों-करोड़ों रुपए का होता था लेकिन बीजेपी में ये गरीब की भलाई में खर्च होता है. हमारे आदिवासी भाई-बहनों के यहां लखन कुंवर की पूजा अर्चना कर खेती शुरू करने की परंपरा है लेकिन कांग्रेस ने बीते दशकों में कांग्रेस ने भारत की आजादी का पूरा श्रेय एक ही परिवार के नाम कर दिया. कांग्रेस के लिए उससे बड़ा कुछ है ही नहीं. उन्होंने कहा कि आजकल एक नेता आदिवासी इलाकों में जाकर झूठ फैला रहे हैं. कांग्रेस के मुंह से आदिवासी नाम शोभा नहीं देता है.'

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने संत विद्यासागर महाराज से मुलाकात की. इसको लेकर उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट भी शेयर किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'डोंगरगढ़ में चंद्रगिरि जैन मंदिर में आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज जी का आशीर्वाद प्राप्त करके धन्य महसूस कर रहा हूं.'

प्रदेश में दो चरणों में होगा मतदान

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा. पहले चरण का चुनाव 7 नवंबर को आयोजित किया जाएगा, वहीं दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को आयोजित होगा. दोनों की चरणों के परिणाम 3 दिसंबर को अन्य चार राज्यों के साथ जारी किए जाएंगे.