मोहम्‍मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

CM Yogi congratulated Mohammed Shami on receiving Arjun Award. मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर सीएम योगी ने दी बधाई.

मोहम्‍मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मंगलवार को यहां राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जहां क्रिकेटर मोहम्मद शमी तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पुरस्कार लेने पहुंचे. शमी को अवॉर्ड मिलने पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी उनको बधाई दी. सीएम योगी ने न केवल शमी बल्कि एथलीट पारूल चौधरी भी ये सम्‍मान मिलने पर शुभकामनाएं दीं.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मोहम्‍मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से नवाजे जाने पर लिखा, ‘राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी द्वारा आज नई दिल्ली में ‘राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023′ के अंतर्गत, ​’क्रिकेट विश्वकप 2023’ में अपने अद्वितीय प्रदर्शन से विश्व-पटल पर मां भारती को गौरवभूषित करने वाले उत्तर प्रदेश निवासी प्रख्यात गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को प्रतिष्ठित ‘अर्जुन पुरस्कार-2023′ से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई! आपकी यह अविस्मरणीय उपलब्धि युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी.’

वहीं, पारूल चौधरी के लिए सीएम योगी ने कहा, ‘राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी द्वारा आज नई दिल्ली में ‘राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023’ के अंतर्गत, एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी पारुल चौधरी को ‘अर्जुन पुरस्कार-2023′ से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई! आप हमारा गौरव हैं। आपके उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!’

दरअसल, राष्ट्रपति भवन में समारोह में 26 खिलाड़ियों और पैरा खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया. खेल रत्न विजेताओं को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है, जबकि अर्जुन और द्रोणाचार्य पुरस्कार में 15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है.