World Cup में हार्दिक पंड्या कितने मैच नहीं खेल पाएंगे? पता चल गया

Know when will Hardik Pandya play the match in the World Cup after the injury. जानें चोट लगने के बाद अब वर्ल्ड कप में कब से मैच खेलेंगे हार्दिक पांड्या.

World Cup में हार्दिक पंड्या कितने मैच नहीं खेल पाएंगे? पता चल गया

हार्दिक पंड्या की चोट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. पंड्या 22 अक्टूबर (रविवार) को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ले जाया जाएगा, जहां इंग्लैंड के एक विशेषज्ञ डॉक्टर उनका इलाज करेंगे. इस दौरान उन्हें कुछ इंजेक्शन लगाए जाएंगे. वर्ल्ड कप (World cup 2023) में भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के मैच के दौरान हार्दिक के बाएं टखने में चोट लग गई थी. इसके बाद वो पूरे मैच के दौरान मैदान में नहीं उतरे थे.

 BCCI से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, 'हार्दिक पंड्या अब बेंगलुरु जाएंगे, जहां उन्हें एनसीए को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. मेडिकल टीम ने उनके टखने की चोट को स्कैन करके एक रिपोर्ट तैयार की है. ऐसा लग रहा है कि इंजेक्शन लेने से वो ठीक हो जाएंगे. इस मामले में बीसीसीआई ने इंग्लैंड के एक विशेषज्ञ डॉक्टर से भी सलाह ली है और उनकी भी यही राय है कि वो अगले मैच में (न्यूजीलैंड के खिलाफ) नहीं खेल पाएंगे.'

बीसीसीआई के मुताबिक, अब ये साफ़ हो गया है कि हार्दिक पंड्या 20 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे. अब वो सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे, जहां भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मैच खेल जाएगा.

कैसे लगी थी हार्दिक पंड्या को चोट?

पुणे में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही थी. मैच शुरू हुए एक घंटा भी नहीं हुआ था कि भारत को बड़ा झटका लगा गया. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए. और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. पंड्या को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. मैच में कमेंट्री के दौरान नासिर हुसैन ने कहा कि पंड्या आज के मैच में फील्डिंग नहीं करेंगे.