Ind vs Pak: पाकिस्तान का घमंड हुआ चकनाचूर! भारत ने 7 विकेट से रौंदा

India has defeated Pakistan by 7 wickets in the World Cup match. वर्ल्ड कप के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है.

Ind vs Pak: पाकिस्तान का घमंड हुआ चकनाचूर! भारत ने 7 विकेट से रौंदा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 30.3 ओवरों में ही 7 विकेट से हराया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शनिवार (14 अक्टूबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम अब तक भारत से जीती नहीं है. दोनों के बीच कुल 8 मैच हुए.

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और 42.5 ओवर में ही 191 रनों पर आकर ढेर हो गई. कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. जबकि मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए. भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बराबर 2-2 विकेट झटके.

192 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय टीम ने 30.3 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर सबसे ज्यादा 86 रनों की धांसू पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके जमाए. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53, केएल राहुल ने नाबाद 19, शुभमन गिल ने 16, विराट कोहली ने 16 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी 2 और हसन अली ने 1 विकेट लिया.