Ind vs Nz: भारत का पहला पड़ाव पार, रोहित शर्मा ने जीता टॉस...जानें Playing 11

The match is being played between India and New Zealand in the World Cup semi-finals. वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है.

Ind vs Nz: भारत का पहला पड़ाव पार, रोहित शर्मा ने जीता टॉस...जानें Playing 11

वर्ल्ड में नॉक आउट स्टेज का दौर शुरू हो गया है. पहला सेमी फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े में खेला जा रहा है. 2019 में न्यूजीलैंड ने ही भारत का खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रन से मात दी थी. इस हार का दर्द भारतीयों के जेहन में आज भी ताजा है. रोहित शर्मा की टीम उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी.

सेमीफाइनल में हार जाती है टीम इंडिया

2013 के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है. भारत ने 2015 और 2019 दोनों ही वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन वहां जाकर उसे हार मिली. रोहित शर्मा की टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती सेमीफाइनल के दबाव से निपटने की होगी. 

रोहित शर्मा ने जीता टॉस

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत के लिए यह राहत की खबर है. भारत की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं है. न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 में भी बदलाव नहीं हुआ है.

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.