IND vs BAN: खतरे में सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली के सिर सजेगा ताज!

Virat Kohli can break Sachin's record against Bangladesh in the World Cup. वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ सचिन का एक रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली.

IND vs BAN: खतरे में सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली के सिर सजेगा ताज!

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 में अब तक का सफर बेहद ही शानदार रहा है. टीम ने लगातार 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं.  अब भारत का मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ आज(19 अक्टूबर) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले में विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. वह सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं.

विराट कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं.  बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अगर वह 77 रन और बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 26000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अभी महान सचिन तेंदुलकर के नाम है. कोहली के नाम अब तक 510 मैचों की 566 पारियों में 25923 रन हैं.

घातक फॉर्म में हैं कोहली

बता दें कि विराट कोहली मौजूदा वर्ल्ड कप सीजन में बेहद ही खतरनाक फॉर्म में हैं. कोहली अभी तक खेले 3 मुकाबलों में 156 रन बनाए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच में 85 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. इसके बाद अफगानिस्तान के मैच में उन्होंने नाबाद 55 रन बनाए थे. हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वह 16 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

एमसीए में ऐसे हैं कोहली के आंकड़े

विराट कोहली के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आंकड़े देखें तो वह बेहद ही घातक साबित हुए हैं. उन्होंने अब तक इस मैदान पर 7 मैच खेले हैं जिसमें 64 की औसत से 448 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 3 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में भी वह बड़ी पारी खेलते नजर आ सकते हैं.