ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की World Cup इतिहास की सबसे बड़ी जीत, NED को इतने रनों से हराया

Australia registered the biggest win in World Cup history against Netherlands. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की World Cup इतिहास की सबसे बड़ी जीत, NED को इतने रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 के 24वें मुकाबले में नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत दर्ज की. नीदरलैंड्स की टीम शुरुआती कुछ ओवरों के बाद से ही मुकाबले से बाहर लगने लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने रिकॉर्ड तोड़ शतक लगाकर नीदरलैंड्स का काम बेहद मुश्किल कर दिया. इससे पहले डेविड वॉर्नर ने शतक लगाया. स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. टीम के लिए बॉलिंग में एडम जाम्पा और मिचेल मार्श ने कमाल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी हावी रहे. जाम्पा ने 4 विकेट और मार्श ने 2 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली में खेले गए मैच में नीदरलैंड्स को बुरी तरह हराया. उसने वनडे विश्व कप इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हराया. टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 399 रन बनाए थे. इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 90 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई.

कहर बनकर टूटे ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सवेल की पारी नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही. मैक्सवेल ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के लगाए. मैक्सवेल ने दिल्ली में तूफानी बैटिंग करते हुए विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक लगाया. उन्होंने 40 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था. 

डेविड वॉर्नर के साथ स्मिथ ने भी खेली अहम पारी

ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर ने भी शतक लगाया. उन्होंने बतौर ओपनर 93 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए. वॉर्नर की इस पारी में 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. स्टीव स्मिथ ने 71 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 68 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का लगाया. लाबुशेन ने 47 गेंदों में 62 रन बनाए. पैट कमिंस 12 रन बनाकर नाबाद रहे. मिचेल मार्श 9 रन बनाकर आउट हुए.

पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने 90 रनों पर ढेर हुई नीदरलैंड्स की टीम

नीदरलैंड्स को ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पूरी टीम 21 ओवरों में 90 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. ओपनर विक्रमजीत सिंह 25 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए. कॉलिन एकरमैन 11 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए. एंगलब्रेट 21 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. बास डी लीडे महज 4 रन बनाकर आउट हुए. तेजा निदामानुरु 18 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. लोगन वान बीक खाता तक नहीं खोल सके. वान डेर मेर्वे भी जीरो पर आउट हुए. आर्यन दत्त 1 रन बनाकर आउट हुए. 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का कहर

कंगारू टीम के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी नीदरलैंड्स पर हावी रहे. स्पिनर एडम जाम्पा ने 3 ओवरों में महज 8 रन देकर 4 विकेट लिए. मिचेल मार्श ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट लिए. पैट कमिंस ने 4 ओवरों में 14 रन देकर एक विकेट लिया. जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने भी एक-एक विकेट लिया.