वर्ल्ड कप के फाइनल में PM मोदी आ रहे, क्या धोनी भी आएंगे?

Know whether former Indian captain Mahendra Singh Dhoni will come to watch the World Cup final match. जानें क्या वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने आएंगे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी.

वर्ल्ड कप के फाइनल में PM मोदी आ रहे, क्या धोनी भी आएंगे?

भारत एक इवेंट प्रधान देश है. ऐसे में जब बात क्रिकेट फाइनल (World Cup Finals) की हो, तो इन इवेंट्स की तैयारी अपने पूरे शबाब पर होती है. रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें वर्ल्ड कप फाइनल में एक दूसरे के सामने होंगी. 

टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले सेमी-फाइनल में न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल के लिए अपना स्थान पक्का किया था. भारत ने वर्ल्ड कप लीग के सभी 9 मैच जीती है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले गए दूसरे सेमी-फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया था. जबकि ऑस्ट्रेलिया पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर थी. 9 लीग मुकाबलों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा था.

फाइनल से पहले आईसीसी ने तगड़ी तैयारी की है. एकदम मेगा इवेंट होने वाला है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच के लिए पिछले सभी वर्ल्ड कप (1975 से 2019 तक) चैंपियन कप्तानों को न्योता भेजा है.  

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस वर्ल्ड-कप मैच के चीफ गेस्ट होंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर रिचर्ड मार्ल्स भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

धोनी आएंगे?

बीते दिनों उत्तराखंड से उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं. कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने पहला वनडे वर्ल्ड कप 1983 में जीता था. उसके बाद भारत ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. इसीलिए मैच देखने के लिए भारतीय कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव भी अहमदाबाद पहुंच सकते हैं. उनके आने पर अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.