World Cup 2019 में बाउंड्री काउंट से इंग्लैंड बना था विजेता, जानें इस बार के नियम

Know what is ICC's rule regarding deciding the winner from boundary count in the World Cup final. जानें वर्ल्ड कप फाइनल में बाउंड्री काउंड से विजेता बनाने को लेकर क्या है आईसीसी का नियम.

World Cup 2019 में बाउंड्री काउंट से इंग्लैंड बना था विजेता, जानें इस बार के नियम

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल और रोमांचक मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित की सेना कंगारुओं की सेना से भिड़ेगी. 

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड की टीम बाउंड्री काउंट नियम के तहत विश्व चैंपियन साबित हुई थी. इंग्लैंड के बाउंड्री काउंट वाले नियम पर पिछले वर्ल्ड कप में खूब सवाल उठे थे. ऐसे में आज फाइनल मुक़ाबले से पहले फैंस ये जानने के लिए काफी उत्सुक है कि क्या इस बार भी बाउंड्री काउंट नियम के अनुसार विजेता घोषित किया जाएगा या आईसीसी (ICC) ने किया है नियम में कोई बदलाव?

वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वह फाइनल मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में चला गया था. इसके बाद इंग्लैंड की बाउंड्री काउंट ज्यादा थी और मेजबान टीम विजेता रही. सुपर ओवर टाई होने के बाद न्यूजीलैंड को कमबाउंड्री काउंट की वजह से हार का सामना करना पड़ा था. बाउंड्री काउंट मुख्य मुकाबले की पारियों वाले थे.