फिलीस्तीन की आजादी के लिए चल रहे प्रदर्शन के बीच किसने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे?

अमेरिका की यूनिवर्सिटी में चल रहे फिलीस्तीन की आजादी के लिए चल रहे प्रदर्शन के बीच भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इस युवक ने बिना डरे जोर-जोर से 'जय श्रीराम' के नारे लगाना शुरू कर दिया. To show solidarity with India amid the ongoing protest for Palestine's independence in the American University, this young man started raising slogans of 'Jai Shri Ram' loudly without any fear.

फिलीस्तीन की आजादी के लिए चल रहे प्रदर्शन के बीच किसने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे?

अमेरिका की यूनिवर्सिटी में चल रहे फिलीस्तीन की आजादी के लिए चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ एक तरफ जहां प्रशासन सख्त है तो दूसरी ओर अन्य लोगों में भी इसका गुस्सा दिखने लगा है. हाल में वहाँ प्रदर्शनकारियों को उग्र होता देख एक व्यक्ति ने अकेले खड़े होकर फिलीस्तीन समर्थकों का विरोध किया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

बिना डरे 'जय श्रीराम' के नारे 

वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ने अपने तन पर इजरायली झंडा लपेट हाथ में इजरायली झंडा ले रखा है. बताया जा रहा है कि अमेरिकी सड़कों पर जब फिलीस्तीन के समर्थक आए, तो भारत विरोधी नारेबाजी भी सुनने को मिले. ऐसे में तो भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इस युवक ने बिना डरे जोर-जोर से 'जय श्रीराम' के नारे लगाना शुरू कर दिया.  

कौन है 'जय श्रीराम' के नारे लगाने वाला व्यक्ति? 

इस वीडियो में 'जय श्रीराम' के नारे बुलंद करने वाले इस व्यक्ति का नाम शयान कृष्णा है और एक पाकिस्तानी है, जिन्होंने कुछ समय पहले ही इस्लाम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपनाया है. उनके अनुसार श्रीकृष्ण के कारण ही उनका मार्ग दर्शन हुआ, जिसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकारा. हालाँकि इसके बाद उन्हें पाकिस्तान छोड़ना पड़ा. 

एक्स के बायो में क्या लिखा? 

साल 2023 में उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां लगातार उनपर दबाव बना रही थीं, जिस वजह से उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया. पूरी तरह से हिंदू धर्म अपनाने के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकांउट एक्स के बायो में भी ‘प्रो अमेरिकन’ और ‘प्रो इंडियन’ लिखा हुआ है.