लुटियंस दिल्ली में विवादित पोस्टर से मचा हड़कंप, आतंकी यासीन मलिक की रिहाई से जुड़े कांग्रेस के तार

राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश इलाके लुटियंस के इलाकों में एक विवादित पोस्टर से हड़कंप मच गया है. दरअसल इस पोस्टर में भारत के पूर्व PM Dr. Manmohan Singh और आतंकी यासीन मलिक की एक साथ तस्वीर लगाते हुए जेल में बंद आतंकी यासीन मलिक को रिहा करने की बात कही गई है. A controversial poster has created a stir in Lutyens' area, the most posh area of ​​the capital Delhi. Actually, in this poster, former PM of India Dr. Putting a picture of Manmohan Singh and terrorist Yasin Malik together, it has been said that the jailed terrorist Yasin Malik will be released.

लुटियंस दिल्ली में विवादित पोस्टर से  मचा हड़कंप, आतंकी यासीन मलिक की रिहाई से जुड़े कांग्रेस के तार

पूरे भारत में इस वक्त चुनावी माहौल है. जगह-जगह दलों और उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करते पोस्टर लगाए जा रहे हैं. मगर दिल्ली के लुटियंस दिल्ली के इलाके में मंगलवार सुबह कुछ ऐसा हुआ जो सबको हैरान करने वाला था. लुटियंस दिल्ली में पोस्टर्स नजर आए जो कांग्रेस के लिए विवाद का कारण बन गए. ये पोस्टर किसने लगवाया है इसकी जानकारी पोस्टर मे नही है और न ही पोस्टर में प्रिंटिंग प्रेस की जानकारी दी गई है.    

19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल 7 चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान होने है, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में पहले और दूसरे फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके बाद अब तीसरे फेज की वोटिंग 07 मई को होनी है.  

पोस्टर में क्या है? 

हालांकि, इस चुनाव के बीच देश की राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश इलाके लुटियंस के इलाकों में एक विवादित पोस्टर से  हड़कंप मच गया है. दरअसल इस पोस्टर में भारत के पूर्व PM Dr. Manmohan Singh और आतंकी यासीन मलिक की एक साथ तस्वीर लगाते हुए जेल में बंद आतंकी यासीन मलिक को रिहा करने की बात कही गई है. 

इसके साथ पोस्टर में 25 मई को कांग्रेस को वोट देने की अपील भी की गई है. हालांकि, ये पोस्टर किसने लगवाया है इसकी जानकारी पोस्टर मे नहीं है और न ही पोस्टर में प्रिंटिंग प्रेस की जानकारी दी गई है. लेकिन पोस्टर्स की जानकारी मिलते ही Delhi Police ने विवादित पोस्टर को हटा दिया है. 

कौन है आतंकी यासिन मलिक? 

आतंकी यासिन मलिक टेरर फंडिंग के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. बीते 2022 NIA कोर्ट ने उसे दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. यासीन की पत्नी मुशाल उसकी रिहाई के लिए पाकिस्तान के नेताओं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से समय-समय पर अपील करती रहती है.