गाजीपुर लैंडफिल आग को लेकर राजनीति तेज, समस्याओं को किया जा रहा अनदेखा

गाजीपुर लैंडिफिल साइट जो कुड़े का पहाड़ है, जिसमें रविवार शाम को अचानक आग लग गई थी. The Ghazipur landfill site, which is a mountain of garbage, suddenly caught fire on Sunday evening.

गाजीपुर लैंडफिल आग को लेकर राजनीति तेज, समस्याओं को किया जा रहा अनदेखा

दिल्ली के गाजीपुर लैंडिफिल साइट पर भीषण आग लगने से काफी नुकसन हुआ है. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं. लेकिन आज के समय में एक छोटा-सा मुद्दा भी राजनीति का हिस्सा बन जाता है. ऐसा ही गाजीपुर लैंडिफिल साइट जो कुड़े का पहाड़ है, जिसमें रविवार शाम को अचानक आग लग गई थी. 

किया पोस्ट शेयर, AAP पार्टी पर निशाना साधा 

BJP नेता कपिल मिश्रा ने आग को लेकर एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि दिल्ली के गाजीपुर लैंडिफिल में आग लग गई है. हवा में जहरीला धुंआ तैर रहा है. AAP पार्टी पर निशाना साधते हुए लिखते है कि धोखेबाज Arvind Kejriwal ने गाजीपुर लैंडफिल की फोटो दिखाकर दिल्ली निगम का चुनाव लड़ा. यह धुंआ केजरीवाल के झूठ की तरह ही जहरीला है. 

दिसंबर 2023 में किए था वादा   

दिल्ली BJP प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मयूर विहार-कोंडली के आसपास रहने वाले लोगों का जीवन नरक बन गया है. मैं भी मयूर विहार में रहता हूं, मैं इसे समझता हूं. जब निगम के चुनाव हो रहे थे तब AAP ने कहा था कि वे दिसंबर 2023 तक लैंडफिल को हटा देंगे. आग लगने के कारणों की जांच होनी चाहिए, AAP प्रमुख और पार्टी डायलिसिस पर है.     

समस्याओं को किया जा रहा अनदेखा 

गाजीपुर के स्थानीय लोग साल 1990 से इस समस्या से परेशान है, उसे झेल रहे है. डायबिटीज, BP और थाइराइड जैसी बीमारियों के कारण और ज्यादा परेशानी हो रही है. छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों पर इसका असर साफ देखने को मिल सकता है. लेकिन अभी तक न ही केंद्र सरकार और न ही राज्य सरकार की तरफ से हमारी समस्याओं का समाधान किया गया.