इजरायल-हमास युद्ध में अमेरिका की एंट्री! बाइडेन ने मीडिल ईस्ट में उतारे US कमांडो

America has sent its commandos to the Middle East to free the hostages from Hamas. हमास से बंधकों को आजाद कराने के लिए अमेरिकी ने मीडिल ईस्ट में अपने कमांडो भेजे हैं.

इजरायल-हमास युद्ध में अमेरिका की एंट्री! बाइडेन ने मीडिल ईस्ट में उतारे US कमांडो

इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से संघर्ष जारी है. इस जंग में अब तक करीब 10 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल के पीएम सौगंध ले चुके हैं कि जब तक वो हमास का नामों-निशां नहीं मिटा देते, तब तक ये युद्ध जारी रहेगा. इजरायली सेना अभी तक आतंकियों के 11,000 से ज्यादा ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है. इसी बीच ये भी जानकारी मिल रही है कि, हमास के चंगुल से बंधकों को आजाद कराने के लिए अब अमेरिकी कमांडो भी मैदान में उतर गए हैं. ऐसे में ये तो साफ है कि हमास की टेंशन अभी और बढ़ने वाली है.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में रक्षा विभाग के एक असिस्टेंट सेक्रेटरी क्रिस्टोफर पी. मायर को कोट करके लिखा है कि अमेरिका कई मामलों में इजरायलियों की मदद कर रहा है. उन्होंने कहा- 'हमारा मुख्य लक्ष्य बंधकों की पहचान करके उन्हें रिहा कराना है. यही हमारी जिम्मेदारी भी है.' अखबार को एक अन्य अधिकारी ने भी नाम न बताने की शर्त पर बताया कि कई दर्जन स्पेशल ऑपरेशन फोर्स को मिडिल ईस्ट भेजा गया है. उनका काम बंधकों को वहां से निकालना और क्षेत्र में एंबेसी की सुरक्षा करना भी होगा.

इसके अलावा रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अमेरिका ही नहीं, कई पश्चिमी देशों ने स्पेशल फोर्स को सबसे छिपाकर इजरायल भेजा है. युद्ध भड़कने की स्थिति में ये फोर्स इजरायल से लोगों को निकालने में मदद कर सकती है.

गाजा पट्टी में 11 इजरायली जवानों की मौत

इजरायल रक्षा बलों ने उत्तरी गाजा में हमास आतंकियों के खिलाफ लड़ते हुए नौ अन्य सैनिकों की मौत की घोषणा की. इससे पहले दो और जवानों की मौत हुई थी.