धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, धोनी की जगह ये क्रिकेटर बना कप्तान

फ्रेंचाइजी ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह युवा रुतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सौंपी है. The franchise has handed over the captaincy of Chennai Super Kings to young Ruturaj Gaikwad in place of Mahendra Singh Dhoni.

धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, धोनी की जगह ये क्रिकेटर बना कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2024 का कल से शुभांरभ होने वाला है. लेकिन इसी बीच धोनी के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. IPL की चेन्नई सुपर किंग्स CSK टीम ने एक बड़ा ऐलान किया. फ्रेंचाइजी ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह युवा रुतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सौंपी है, यानी धोनी 17वें सीजन में बतौर खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे.  

फ्रेंचाइजी ने शेयर किया पोस्ट

CSK ने इसकी पुष्टि अपने एक्स पर की और कहा, 'MS धोनी ने टाटा IPL 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. ऋतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न हिस्सा हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं.'  फ्रेंचाइजी के बयान से साफ है कि धोनी ने खुद ही कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है, उन पर कप्तानी छोड़ने का कोई दबाव नहीं था. 

CSK ने 5 बार जीता खिताब

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में CSK ने 5 बार IPL का खिताब जीता है. IPL में कैप्टन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 250 मैच की 217 पारियों में 5082 रन जड़े हैं. इस दौरान उन्होंने 24 फिफ्टी भी लगाई हैं. IPL में उनका सर्वाधिक स्कोर 84 रन है.