पार्टी ने नहीं दिया टिकट, अब BJP सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने किया विरोध

सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल को इस बार पार्टी ने लोकसभा का टिकट नहीं दिया है, जिसकी नाराजगी वह पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतर रहे है. इस बार पार्टी ने लद्दाख से ताशी ग्यालसन को टिकट दिया है This time the party has not given Lok Sabha ticket to MP Jamyang Tsering Namgyal, due to which he is rebelling against the party. This time the party has given ticket to Tashi Gyalson from Ladakh.

पार्टी ने नहीं दिया टिकट, अब BJP सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने किया विरोध

लद्दाख में मौजूदा BJP सांसद पार्टी के लिए परेशानी की वजह बन गए हैं. सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल को इस बार पार्टी ने लोकसभा का टिकट नहीं दिया है, जिसकी नाराजगी वह पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतर रहे है. इस बार पार्टी ने लद्दाख से ताशी ग्यालसन को टिकट दिया है और इस पर समर्थकों के सामने नामग्‍याल ने नाखुशी जताई. 

पार्टी पर उठाए सवाल 

नामग्‍याल कहते है कि, 'मेरे समर्थक लेह में पूरी ताकत और जोश के साथ इकट्ठा हुए हैं. वे इस नामांकन से खुश नहीं हैं.' लोगों की इस प्रतिक्रिया पर नामग्‍याल ने पार्टी से सवाल किया और उसे चैलेंज किया कि क्‍या इस तरह की प्रतिक्रिया के साथ पार्टी अपनी सीट बरकरार रख पाएगी? उन्होंने कहा, ''मैं अपने समर्थकों के साथ बैठूंगा और आखिरी फैसला लिया जाएगा. मैं समर्थकों की भावनाओं पर विचार करूंगा और लद्दाख के हितों के लिए सामूहिक निर्णय लूंगा. लोग नामांकन स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं.     

BJP के पोस्टर बॉय सांसद नामग्‍याल साल 2019 में अनुच्छेद 370 को खत्‍म करने के बाद अपने भाषणों से सुर्खियों में आए थे. उन्होंने पार्टी के सामने नामांकन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 'मैंने पार्टी से पूछा कि क्या मैंने संसद में खराब प्रदर्शन किया है, पार्टी के रुख का उल्लंघन किया है, दुर्व्यवहार किया है या भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना किया है. यह मेरे लिए एक हैरान करने वाला फैसला था.' नामग्याल ने पार्टी द्वारा लिए गए निर्णय का खुले तौर पर विद्रोह किया है. लेकिन साथ ही उन्‍होंने कहा कि वह फिलहाल पार्टी के साथ हैं और इसकी विचारधारा में यकीन रखते हैं.   

लद्दाख में चुनाव 

लद्दाख में 20 मई को पांचवें चरण को चुनाव होने है. बौद्ध-बहुल लेह और मुस्लिम-बहुल कारगिल जिलों वाले लद्दाख में वर्तमान में एक संसद सीट है. लद्दाख को 2019 में जम्मू और काशीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया था. केंद्र शासित प्रदेश के रूप में यह अपना पहला लोकसभा चुनाव देखेगा. लद्दाख सीट पर 182571 वोटर्स हैं. इनमें 91,703 पुरुष और 90,867 महिला मतदाता हैं.