संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख को लगा बङा झटका, पुलिस की भी आएगी शामत

संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अब आरोपी शाहजहां शेख के घर CBI ने छापेमारी की है. Sandeshkhali accused Shahjahan Sheikh was arrested by Bengal Police and now CBI has raided the house of accused Shahjahan Sheikh.

संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख को लगा बङा झटका, पुलिस की भी आएगी शामत

संदेशखाली का मामला दिन ब दिन एक अलग ही मोड़ लेता जा रहा है. इस मामले में अब खूब राजनीती भी हो रही है.  संदेशखाली की पीड़ित महिलाएं चीख चीख कर इन्साफ की मांग कर रही है, गुहार लगा रही है. महिलाओ के साथ हुए यौन उत्पीड़न का मामला अब इस कदर बढ़ चूका है कि देश की जनता अब बस इस बात का इंतज़ार कर रही है कि आखिर कब उन पीड़ित महिलाओ के साथ इन्साफ होगा. आखिर कब बंगाल की TMC सरकार उन पीड़ित महिलाओ के साथ न्याय करेगी. 

हाल ही में, संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अब आरोपी शाहजहां शेख के घर CBI ने छापेमारी की है. यह छापेमारी ED के अधिकारियों पर किए गए हमले के मामले में की गई है. वहीं, बताया ये जा रहा है, कि सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस से बर्खास्त शाहजहाँ शेख पूछताछ में सीबीआई अधिकारियों को सहयोग नहीं कर रहा है. 

CBI को सौंपा गया मामला 

दरअसल, ED के अधिकारियों पर हमले के सम्बन्ध में सबूत जुटाने के लिए अधिकारी संदेशखाली में स्थित सरबेरिया के अकुंचीपारा इलाके में गए. इसके बाद अधिकारी उसके कार्यालय गए। छापेमारी करने वाली 14-सदस्यीय टीम में CBI के छह अधिकारी और केंद्रीय फोरेंसिक के 6 अधिकारियों के अलावा ED के अधिकारी भी शामिल थे. बता दे कि ED के यही दो अधिकारी हमले में घायल हुए थे, जिसके बाद ये मामला CBI को सौंप दिया गया है. संदेशखाली के इस संगीन मामले में सीबीआई की टीम शाहजहाँ शेख से लगातार पूछताछ कर रही है. 

हालाँकि, आरोपी शाहजहाहन शेख सीबीआई के सवालों का सीधा-सीधा उत्तर देने की जगह अधिकारियों को उलझाने में लगा हुआ है. CBI अपनी जांच में ये जानने की कोशिश कर रही है की आखिर ED के अधिकारियों का संदेशखाली जाने की खबर आखिर, शाहजहां शेख को कैसे लगी? क्या किसी सरकारी अधिकारी ने उसे यह खबर दी थी? इसके अलावा, बंगाल पुलिस के कई अधिकारी भी सीबीआई की रडार पर हैं. 

दर्ज किया गया मामला

आरोपी शाहजहाँ शेख को ED के अधिकारियों पर हमले से संबंधित दो मामलों में गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि ये अधिकारी राशन घोटाले के संबंध जांच के लिए उसके आवास पर पहुंचे थे. इसी दौरान उन पर हमला हुआ और अधिकारियों ने बताया कि शाहजहाँ शेख पर पर 147 दंगा और 307 हत्या का प्रयास सहित (IPC) की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. हालांकि अब शाहजहाँ शेख के ठिकानों पर सीबीआई और ED की संयुक्त टीम की छापेमारी की गयी है.. अब ये मामला क्या मोड़ लेगा.