एक बार फिर ईडी के समन को किया इग्नोर, लेकिन फिर भी Arvind Kejriwal ऐसे देंगे सभी सवालों के जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है. Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal has once again refused to appear before the ED today.

एक बार फिर ईडी के समन को किया इग्नोर, लेकिन फिर भी Arvind Kejriwal ऐसे देंगे सभी सवालों के जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है और ईडी को अपना जवाब भेजकर बताया है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनके सवालों के जवाब देने को तैयार हैं. उन्होंने इसके लिए ईडी को 12 मार्च के बाद की कोई तारीख देने को कहा है. 

आठवीं बार भेजा समन 

ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में घिरे केजरीवाल को 27 फरवरी को 8वां समन भेजकर 4 मार्च को पेश होने के लिए कहा था. लेकिन हैरानी की बात यह है कि यह आठवीं बार है जब केजरीवाल ईडी के समन पर एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए, यानी केजरीवाल अब तक एक भी बार समन मिलने पर ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने हर बार ईडी के समन को 'अवैध' करार दिया है.      

https://twitter.com/ANI/status/1764494089850912926?t=LNE9vBpIOg8Dd780_ebI8Q&s=19   

आम आदमी पार्टी (आप) के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्होंने कहा कि समन को गैरकानूनी बताया, लेकिन फिर भी वह जवाब देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में शामिल होंगे, इसके लिए सीएम केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है.

कब-कब मिला समन? 

केजरीवाल ने पिछले साल 2 नवंबर और 22 दिसंबर, और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी और 26 फरवरी को भेज गए पिछले सातों समन को 'अवैध और राजनीति से प्रेरित' बताते हुए दरकिनार कर दिया था. गौरतलब है कि, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए कई बार समन भेजे जाने के बाद भी केजरीवाल के पेश नहीं होने को लेकर इस बारे में अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर अदालत ने केजरीवाल को 16 मार्च को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है.