अखिलेश चले राहुल संग, इन जगहों से निकलेगी भारत जोङो न्याय यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. SP chief Akhilesh Yadav will also participate in Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra.

अखिलेश चले राहुल संग, इन जगहों से निकलेगी भारत जोङो न्याय यात्रा

उत्तर प्रदेश में 16 फरवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दाखिल होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को निमंत्रण भेजा गया है जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने ऐलान कर दिया कि वो इस निमंत्रण को स्वीकार करती है और अखिलेश यादव खुद राहुल गांधी की इस यात्रा में भागीदारी करेंगे.  

अखिलेश चले राहुल संग 

कांग्रेस की तरफ से निमंत्रण तो पूरी यात्रा में शामिल होने का दिया गया था, लेकिन अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी की तरफ से जारी किए गए बयान में सिर्फ अमेठी और रायबरेली के लिए ही हामी है. अखिलेश यादव कांग्रेस औऱ राहुल गांधी के पीछे चल कर समाजवादी पार्टी को कमजोर नहीं दिखाना चाहते हैं, इसलिये सपा पूरी यात्रा में शामिल न होकर सिर्फ कांग्रेस की परपंरागत सीट यानी रायबरेली औऱ अमेठी में ही इसका हिस्सा बनेगी. 

दूसरी तरफ, गांधी परिवार की इस परंपरागत सीट पर अखिलेश और राहुल के साथ कदम-से-कदम मिलाकर इंडिया गठबंधन की मजबूती का संदेश भी जाएगा, जिसका असर दूसरी सीटों पर भी नजर आएगा. तीसरा सबसे बडा फायदा इंडिया गठबंधन पर सवाल उठाने वाले विरोधी दल भी खामोश हो जायेगे..

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में यूपी के तीन जिलों से होकर जब ये यात्रा गुजरी थी, उस वक्त भी राहुल गांधी ने अखिलेश और मायावती दोनों को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि देश हित मे वो इस यात्रा मे शामिल हों, लेकिन दोनों ने ही यात्रा मे शामिल होने से इंकार कर सिर्फ शुभकामनाओं के साथ बात खत्म कर दी थी.