PM ने बच्चों के साथ की मौज-मस्ती! चाय...खाने के लिए ऐसे पूछा

PM Modi met children after the inauguration of Ayodhya Dham railway station. अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन के बाद बच्चों से मिले पीएम मोदी.

PM ने बच्चों के साथ की मौज-मस्ती! चाय...खाने के लिए ऐसे पूछा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान राम की नगरी अयोध्या में आज सौगातों की बौछार की. अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने 2 अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान पीएम मोदी अमृत भारत ट्रेन में बैठे कुछ स्कूली बच्चों से मिले. बच्चों संग मुलाकात के दौरान पीएम मोदी का एक अनोखा अंदाज नजर आया, जहां वह बच्चों से हंसी-मजाक करते नजर आए. जब बच्चों ने पीएम मोदी की फोटो दिखाई तो प्रदानमंत्री ने कहा कि वे उस फोटो में गुस्से में दिखाई दे रहे हैं.

दरअसल, अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ट्रेन में मौजूद स्टूडेंट्स से मुलाकात की. इस दौरान PM मोदी को बच्चों ने उनकी एक तस्वीर दिखाई. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि फोटो तो अच्छी बनी है पर मैं गुस्से में दिख रहा हूं. इसके बाद पीएम मोदी बच्चों से कहते हैं कि ‘थोड़ी चाय पिला देती, कुछ खाने को नहीं लाए क्या?’ ट्रेन में इस दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या में पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन ‘अयोध्या धाम’ का उद्घाटन किया और दो नई अमृत भारत व छह नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री मोदी एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर शनिवार सुबह यहां पहुंचे। वह अयोध्या हवाई अड्डे से एक रोड शो करते हुए अयोध्‍या रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी भी मौजूद थे.

अयोध्या रेलवे स्टेशन पर क्या-क्या सुविधाएं

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का पहला चरण 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है. अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन के रूप में पहचाने जाने वाला तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन लिफ्ट, स्वचालित सीढ़ियों, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, अमानती सामान घर, बाल देखभाल कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है. बयान के अनुसार, स्टेशन भवन ‘सभी के लिए सुलभ’ और ‘आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन’ होगा.

अमृत भारत में क्या-क्या?

प्रधानमंत्री ने देश में सुपरफास्ट यात्री ट्रेनों की नई श्रेणी ‘अमृत भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी भी दिखाई. अमृत भारत ट्रेन एक ‘एलएचबी पुश-पुल’ ट्रेन है जिसमें गैर वातानुकूलित बोगियां हैं. इसमें रेल यात्रियों के लिए सुंदर और आकर्षक डिजाइन वाली सीटें, बेहतर सामान रैक, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, एलईडी लाइट, सीसीटीवी, सार्वजनिक सूचना प्रणाली जैसी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हैं. पीएम मोदी ने दो नई अमृत भारत ट्रेन दरभंगा-अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल अमृत भारत एक्सप्रेस और मालदा टाउन-सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनस (बेंगलुरु) अमृत भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाई.