नाबालिग बच्चों की हत्या, क्या है बदायूं डबल मर्डर केस का मामला?

बदायूं से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां सैलून में काम करने वाले एक शख्स ने दो नाबालिग बच्चों को मौत के घाट उतार दिया. A heart-wrenching incident has come to light from Badaun. Here a person working in a salon killed two minor children.

नाबालिग बच्चों की हत्या, क्या है बदायूं डबल मर्डर केस का मामला?

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें दो नाबालिग बच्चों की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मृतक बच्चों के परिजनों ने इस घटना को जादू-टोने से जोड़ते हुए कहा कि मुख्य आरोपी साजिद ने बच्चों को मारकर उनका खून भी पिया था. उसके मुंह पर मांस के लोथड़े लगे हुए थे. 

क्या है मामला? 

बदायूं में मंगलवार यानी 19 मार्च को दो भाइयों की हत्या होने से हड़कंप मच गया. उन्हें हेयर ड्रेसर का काम करने वाले साजिद ने उनके घर जाकर गला रेतकर मार डाला. ये घटना उस समय की है जब दोनों बच्चे छत पर खेल रहे थे. 

बच्चों के माता-पिता से हुआ था झगड़ा 

बताया जा रहा है कि साजिद का बच्चों के माता-पिता से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, तब उस समय लोगों ने मामले को शांत कर दिया, लेकिन मंगलवार को वह बच्चों के घर में घुसा और कुल्हाड़ी से मासूमों को मार डाला. मरने वाले बच्चों का नाम आयुष जो 14 साल का है और हनी जो 6 साल का है.

हुआ एनकाउंटर 

फिलहाल, घटना के बाद मंडी समिति के पास बाबा कॉलोनी में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.  वहीं पुलिस मुठभेङ में आरोपी साजिद एनकाउंटर में मारा गया. 

एसएसपी ने क्या कहा?

बदायूं डबल मर्डर केस में एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था बिल्कुल सामान्य है। शहर में कोई दिक्कत नहीं है. आरोपी साजिद अपना नाई का खोखा पीड़ित परिवार के घर के समाने रखता था.   उसका घर में आना-जाना भी था. कल शाम साढ़े 7 बजे वह घर के अंदर गया, तब उस समय छत पर दोनों बच्चे खेल रहे थे.  उसने उन पर हमला किया और उनकी हत्या कर दी.   

एसएसपी ने कहा कि साजिद जब जाने लगा तो भीड़ ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह भीड़ से निकल कर भाग गया. पुलिस को सूचना मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर गोली चला दी, जवाबी फायरिंग में उसकी मौत हो गई. 

दोनों बच्चों में से एक बच्चा बना प्रत्यक्षदर्शी 

दोनों बच्चों में से एक बच्चा किसी तरह बच गया, जो घटना का प्रत्यक्षदर्शी है, उसने कहा कि सैलून का आदमी यहां आया था. वह मेरे भाइयों को ऊपर ले गया, मुझे नहीं पता कि उसने उन्हें क्यों मारा. उसने मुझ पर भी हमला करने की कोशिश की, लेकिन मैंने उसका चाकू छीन लिया, उसे धक्का दिया और नीचे भाग गया। मेरे हाथ और सिर में चोटें आईं हैं. दो लोग (आरोपी) यहां आए थे.