BJP को उत्‍तर प्रदेश से है उम्‍मीदें, रैली के साथ चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे PM Modi

शनिवार 30 मार्च उत्‍तर प्रदेश में राजनीतिक तापमान बढ़ने वाला है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ में एक रैली के साथ ही बीजेपी के लिए लोकसभा अभियान की शुरुआत करेंगे. Saturday, March 30, political temperature is going to rise in Uttar Pradesh, as Prime Minister Narendra Modi will launch the Lok Sabha campaign for BJP with a rally in Meerut.

BJP को उत्‍तर प्रदेश से है उम्‍मीदें, रैली के साथ चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे PM Modi

शनिवार 30 मार्च उत्‍तर प्रदेश में राजनीतिक तापमान बढ़ने वाला है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ में एक रैली के साथ ही बीजेपी के लिए लोकसभा अभियान की शुरुआत करेंगे. बीजेपी ने लोकप्रिय टीवी श्रृंखला रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को मेरठ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

मेरठ जिले से खास रिश्ता

इस बार तीन बार रह चुके सांसद राजेंद्र अग्रवाल के स्थान पर गोविल मैदान में उतरे है. 'रामायण' के प्रसारण के बाद से ही अरुण गोविल पूरे देश में मशहूर हो गए थे. उनका जन्‍म मेरठ जिले में 12 जनवरी, 1958 को हुआ था, लेकिन उनका बचपन शाहजहांपुर में बीता था.  

उत्‍तर प्रदेश जीतने का लक्ष्‍य 

80 लोकसभा सीटों के साथ उत्‍तर प्रदेश हर पार्टी के लिए सबसे अहम हो जाता है. यह राज्‍य बीजेपी की 370 सीटें जीतने की योजना के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होती है, जिसका लक्ष्‍य खुद पीएम मोदी ने बीजेपी के लिए तय किया है. वहीं उनका नारा राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए 400 से ज्‍यादा सीटें जीतने का है. 

क्या रहे पिछले चुनावों के नतीजे 

साल 2014 में बीजेपी ने राज्य में 71 सीटें जीती थीं. वहीं साल 2019 में 2 क्षेत्रीय दिग्गजों - अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी - के बीच गठबंधन के कारण यह आंकड़ा घटकर 62 हो गया. कुछ सीटों पर पार्टी कुछ हजार वोटों के अंतर से जीत हासिल करने में सफल रही.  

राम मंदिर से है उम्‍मीदें 

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और उद्घाटन के बाद बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है.  इस बार सपा-बसपा गठबंधन अब इतिहास बन गया है. जहां अखिलेश यादव विपक्षी गुट इंडिया के साथ हैं, वहीं मायावती इस चुनाव में अकेले लड़ रही हैं.