AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामले

वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत मिल गई. AAP MLA Amanatullah Khan got bail in the Waqf Board money laundering case

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामले

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बड़ी अपडेट सामने आई है. वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत मिल गई. इससे पहले ED ने उन्हें एक सप्ताह पहले अरेस्ट कर उनसे 9 घंटे की पूछताछ की है. कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 9 मई को करेगा.   

क्या है पूरा मामला? 

उन पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रहते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया था. इसके साथ ही उन्होंने कई संपत्तियों को किराए पर दिया है. हालांकि अरेस्ट होने के बाद उनके वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने याचिका सुनने से इंकार कर दिया था. ED ने दावा किया कि दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध रूप से भर्ती कर बड़ी मात्रा में उन्होंने अवैध रकम हासिल की। इस रकम से उन्होंने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीद ली. 

पहले भी जारी हुए समन  

इससे पहले 15 अप्रैल को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपको बार-बार समन जारी किए गए लेकिन आप नहीं आए. यह गलत है, हम इसे माफ नहीं कर सकते. बता दें कि मामले में एजेंसी ने विधायक खान समेत 4 लोगों को आरोपी बनाया था। बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला सीट से विधायक हैं. 2015 और 2020 का चुनाव अमानतुल्लाह ने ओखला सीट से जीता था.