फिल्म मेकर्स को मिली धमकी, हो रहा नुकसान, क्या है The Diary Of West Bengal फिल्म से जुड़ा विवाद?

सच्ची घटना पर फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ बनाई है, लेकिन अब पाकिस्तान के करांची स्थित एक आतंकवादी संगठन जामिया दारुल उलूम ने इस फिल्म को लेकर फतवा जारी कर हमें चेतावनी दी है. The film 'The Diary of West Bengal' has been made on the true incident, but now Jamia Darul Uloom, a terrorist organization based in Karachi, Pakistan, has issued a fatwa regarding this film and has warned us.

फिल्म मेकर्स को मिली धमकी, हो रहा नुकसान, क्या है The Diary Of West Bengal  फिल्म से जुड़ा विवाद?

बॉलीवुड जगत में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिसके जरिए जिंदगी की सच्चाई को पर्दे पर दिखाया जाता है. इन दिनों एक ऐसी ही फिल्म चर्चा में है, नाम है ‘The Diary Of West Bengal’ जो लोगों के बीच एक चर्चा का विषय बना हुआ है, लेकिन अब इस फिल्म मेकर्स ने फिल्म को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है.   

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

दरअसल, हाल ही में मुंबई में इस फिल्म को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई और वसीम रिजवी ने कहा कि हमने एक सच्ची घटना पर फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ बनाई है, लेकिन अब पाकिस्तान के करांची स्थित एक आतंकवादी संगठन जामिया दारुल उलूम ने इस फिल्म को लेकर फतवा जारी कर हमें चेतावनी दी है.    

फिल्म को रिलीज ना करने की धमकी 

वसीम रिजवी आगे कहते है कि फिल्म को रिलीज करने में किसी को क्या दिक्कत है? इससे तो ऐसा लग रहा है कि पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन के लोग चला रहे हैं? उन्होंने कहा कि इस तरह से फिल्म की रिलीज रोकना और फतवा जारी करने को क्या समझा जाए?  क्या अब हमें समाज की कुरीतियों को दिखाने के लिए प्रताड़ित किया जाएगा?   

मेकर्स को हो रहा भारी नुकसान

उन्होंने कहा कि इस फिल्म से अब तक हमारा बहुत नुकसान हो चुका है, इसकी भरपाई कौन करेगा? वसीम ने आगे सवाल किया कि अगर पश्चिम बंगाल में सबकुछ सही है तो फिर फिल्म को रिलीज क्यों नहीं होने दिया जा रहा? आखिर दिक्कत क्या है, ममता बनर्जी की सरकार हमारी टीम के पीछे क्यों पड़ी हुई हैं?    

रिलीज के लिए फिल्म पूरी तैयार 

फिल्ममेकर ने कहा कि क्या हमने इस फिल्म को बनाकर कोई गुनाह कर दिया है? आखिर बिना रिलीज के ही इस फिल्म को प्रोपगैंडा फिल्म क्यों बताया जा रहा है? उन्होंने कहा कि अगर इस देश में ‘कश्मीर फाइल्स’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘द केरला स्टोरी’, ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्में बन सकती हैं, तो फिर बंगाल पर बनी इस फिल्म से क्या दिक्कत है? हमारी फिल्म बनकर तैयार है और इसी 27 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा.